Saraikela-Love-Affairs : सरायकेला में प्रेम प्रसंग में लुटी युवती को न तो पंचायत और न ही थाने से मिला इंसाफ, अपने ही समाज के युवक से प्रेम करना पड़ा महंगा, यौन शोषण के बाद शादी से किया इन्कार, युवक ने पंचायत के फैसले को दरकिनार कर फिर युवती को बरगलाया व शादी रचायी, उसके बाद क्या किया-पढ़ें

राशिफल

सरायकेला : सरायकेला जिले के बांधडीह पंचायत की रहनेवाली युवती पूजा रानी महतो को अपने ही समाज के युवक बड़ा कांकडा पंचायत निवासी संजय महतो से प्रेम करना महंगा पड़ गया है. जहां संजय ने युवती को शादी का सब्-जबाग दिखाकर पहले कई बार शारीरिक संबंध बनाया. युवती ने जब संजय पर शादी का दबाव बनाया तब उसने पैंतरा बदला. युवती के परिजनों ने इसको लेकर पांचयत का रुख किया. युवक के गांव में पंचायत बुलाई गई. पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए दोनों को दुबारा आपस में नहीं मिलने की नसीहत देकर युवती को उसके परिजनों के हवाले कर दिया. मगर युवक ने फिर युवती को झांसे में लिया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया. फिर अकर्षिणी मंदिर में उसे ले जाकर शादी रचाई, उसके बाद युवक ने युवती को कपाली के डोबो में ले जाकर रखा और कई बार अपनी हवश का शिकार बनाया. (नीचे भी पढ़ें)

फिर एकदिन युवक ने युवती को उसके घर ले जाकर रात में छोड़ दिया. परिजन पुनः युवती को लेकर बड़ा कांकडा पहुंचे इस बार युवक ने पूजा को अपने साथ रखने से साफ इंकार कर दिया. इतना ही नहीं युवक के पिता योगेंद्र महतो ने पूजा को धक्के मराकर घर से निकाल दिया. लुटी- लुटाई इज्जत लिए पूजा ने थाने का रुख किया. तीन दिसंबर को पूजा फरियाद लिए सरायकेला थाने पहुंची मगर उसे वहां भी इंसाफ नहीं मिला. पूजा के परिजनों ने कुड़मी समाज के लोगों से अपनी बेटी की आबरू की भीख मांगी मगर समाज ने भी किनारा कर लिया. पूजा आज भी इंसाफ के लिए दर- दर की ठोकर खा रही है. (नीचे भी पढ़ें)

सुलगते सवाल : यदि प्रेम का यही हश्र होता है तो कोई कैसे किसी से प्यार करे, और कैसे एकदूसरे पर भरोसा करें. वैसे पूजा की प्रेम कहानी उन युवतियों के लिए एक सबक है, जो प्यार के अंधेपन में पड़कर अपनी आबरू अपने प्रेमी को सौंप देती है. सवाल पंचायत और कुड़मी समाज पर भी सवाल उठ रहा है, आखिर सब कुछ जानते हुए भी पंचायत ने कैसे दोनों को अलग रहने का फरमान सुना दिया ? सवाल उस थाने पर भी उठ रहे हैं जिसने शिकायत लेकर पहुंची युवती के दर्द को नहीं समझा. नतीजा युवक आज भी खुले में घूम रहा है, और युवती दर- दर की ठोकरें खा रही हैं.

Must Read

Related Articles