Saraikela : मंत्री चंपई सोरेन ने कोल गुरु लाको बोदरा को किया नमन, कहा-जनजातीय भाषा व समुदाय की बेहतरी के लिए लगातार काम कर रही सरकार

Advertisement
Advertisement

Saraikela : हो भाषा के जनक कोल गुरु लाको बोदरा की शनिवार को 101 वीं जयंती मनायी गयी. कोरोना महामारी के बीच गुरु लाको बोदरा की जयंती बेहद ही सादगी पूर्ण तरीके से आयोजित की गयी. इस दौरान राज्य के मंत्री और सरायकेला विधायक चम्पई सोरेन ने गुरु लाको बोदरा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके बताए आदर्शों पर चलने की प्रतिबद्धता जतायी.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

वहीं हो भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल किए जाने के सवाल पर उन्होंने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को गंभीर बताया और कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर हो भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल किए जाने की सिफारिश कर दी है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार जनजातीय भाषा और समुदाय की बेहतरी के लिए लगातार काम कर रही है. मौजूद लोगों से कोल गुरु के बताए आदर्शों पर चलने की अपील की. साथ ही उनके द्वारा सृजित हो भाषा को जीवन में आत्मसात करने की अपील की. वहीं कोरोना महामारी का प्रभाव कम होने तक सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने की बात उन्होंने कहीं.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply