spot_img

Saraikela : सरायकेला जिले में अब सरकारी जमीन, तालाब या मकान पर वर्षों से कब्जा जमाए लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगा जिला प्रशासन, नोटिस जारी

राशिफल

सरायकेला : सरायकेला जिले के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. जिला प्रशासन अब सरकारी जमीन, तालाब या मकान पर वर्षों से कब्जा जमाए लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाने जा रही है. बल्कि इसकी शुरुआत भी हो चुकी है. जिला प्रशासन इस मामले पर इतनी गंभीर है, कि आज अगर जिला प्रशासन को वैसे सरकारी भवनों की शिकायत मिले तो कल नोटिस और एक हफ्ते के भीतर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी जारी किया जा रहा है. तो देर किस बात की. आप सभी गोपनीय कोषांग में इसकी शिकायत दर्ज कराएं तय मानिए जिला गोपनीय शाखा इसे बेहद ही गम्भीरता से लेगा. यकीन नहीं आता तो नीचे दिए आदेश पर गौर करें. (नीचे भी पढ़ें)

दरअसल यह आदेश जिला मुख्यालय के गोपनीय प्रभारी द्वारा 2/ 11/ 21 को जिले के उपायुक्त के नाम शहर के मात्र पांच गणमान्य लोगों राम दयाल मुंडा, अशोक सिंह मुंडा, रमेश महतो, राजू मोहंती एवं मंगल सोय के आवेदन के आलोक में निकला गया है. जिसमें लिखा गया है कि बिजली ऑफिस के बगल में स्थित कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन (गेस्ट हाउस) में पिछले कुछ महीनों से असामाजिक तत्वों ने कब्जा कर रखा है और उसमें गैर कानूनी, अनैतिक आचरण एवंशराब की बिक्री की जा रही है. उक्त शिकायत में यह भी दर्ज किया गया है कि आसपास के लोगों द्वारा विरोध करने पर उन्हें किसी का नाम लेकर धमकाया भी जाता है. हालांकि धमकाने वाले शख्स के नाम का जिक्र नहीं किया गया है. वैसे मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जिला गोपनीय कोषांग हरकत में आ गया और अगले ही दिन यानी 3/ 11/ 21 को पत्रांक संख्या 1262  के माध्यम से विभागीय कार्यपालक अभियंता के नाम उक्त सरकारी भवन को असामाजिक तत्वों से एक हफ्ते के भीतर कब्जा मुक्त कराने का आदेश जारी करते हुए प्रमाण प्रस्तुत करने को कहा गया है. (नीचे भी पढ़ें)

इससे साफ हो गया है कि जिला प्रशासन अब सरकारी भवनों एवं जमीनों पर कब्जा जमाए अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का मन बना चुकी है. खास कर जिला गोपनीय कोषांग इस मामले को बेहद ही गम्भीरता से ले रही है. ऐसी सूचनाएं मिल रही है कि सदर अस्पताल के समीप स्वर्णरेखा परियोजना के मकानों एवं जमीनों पर भी वर्षों से कब्जा जमाए बैठे लोग जिला प्रशासन के हिट लिस्ट में हैं. तो है न जिले के लोगों के लिए खुशी की खबर. अगर आपके पास भी ऐसे सरकारी विभागों, तालाबों एवं जमीनों पर अतिक्रमण कर रह रहे लोगों की जानकारी हो तो जिला प्रशासन को इसकी जानकारी दें. भले पांच लोग ही आपत्ति जताएं कार्रवाई तय है. ये भी संभव है कि पांचों लोग कहीं के भी हों, या फर्जी दस्तख़त भी कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. क्योंकि जिला प्रशासन जिला में अनैतिक कार्य, शराब और संदिग्ध गतिविधियों के लोगों के खिलाफ बेहद गंभीर है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!