spot_img

saraikela- panchayat- poll- सरायकेला, गम्हरिया, राजनगर, खरसावां और कुचाई में शांतिपूर्ण मतदान, दिन चढ़ने के साथ बढ़ता गया मतदान का प्रतिशत, बूथों पर महिलाओं की लगी थी लंबी लाइन

राशिफल


सरायकेला: सरायकेला अनमुमंडल के पांच प्रखंडों गम्हरिया, सरायकेला, राजनगर, खरसावां और कुचाई में मंगलवार को पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. तीन बजे तक जिले भर के 73.26 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सुबह सात बजे जैसे ही मतदान शुरू हुआ मतदान केंद्र में मतदाताओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई. चिलचिलाती धूप के बीच लोगों ने गांव की सरकार चुनने में खासी रुचि दिखाई और सुबह से ही सभी मतदान केंद्रों में कतार बंद होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करते देखे गए. सुबह नौ बज तक 21.97 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया गया. जैसे ही दिन चढ़ता गया मतदान प्रतिशत भी बढता गया. ग्यारह बजे तक 47.69 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. दोपहर एक बजे तक प्रतिशत बढ़कर 64.49 प्रतिशत हो गया था. मतदान को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था.(नीचे भी पढ़े)

मतपेटी में बंद हो गई प्रत्याशियों की किस्मत

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचण 2022 के तीसरे चरण मे सरायकेला, खरसावां, कुचाई, राजनगर, गम्हरिया प्रखंड में मंगलवार को मतदान के साथ ही प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद हो गई. उनके भाग्य का फैसला आगामी 31 मई को मतगणना के साथ होगी. मतदान के बाद मतपेटी को काशी साहू कॉलेज में बनाएं गए स्ट्रांग रूम में जमा किया गया.(नीचे भी पढ़े)

अपने क्षेत्र के विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

सरायकेला: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में 24 मई को सरायकेला अनुमंडल के 5 प्रखंडों में शांतिपूर्ण मतदान हुआ. मतदान को लेकर सभी बूथों में मिलेनियम वोटर व युवाओं में जबरदस्त उत्साह दिखा. उन्होंने पहली बार अपने पसंद के प्रत्याशी को मत देकर खुशी जाहिर की. सुबह हो या फिर दोपहर का समय, बूथों पर युवा मतदाताओं की पर्याप्त मौजूदगी नजर आयी. बड़ाकांकड़ा पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 162 प्राथमिक विद्यालय नवाडीह में मतदान कर निकली मिलेनयम वोटर रिया नंदा ने कहा कि वोट डालना हमारा मौलिक अधिकार है. पहली बार वोट देकर बहुत खुशी महसूस हो रही है. मुरुप पंचायत के बूथ-71 पूर्व प्रावि जगन्नाथपुर में मतदान कर निकले युवा वोटर प्रकाश प्रधान व आशीष प्रधान ने बताया कि उन्होंने गांव की सरकार बनाने में अपनी सहभागिता निभाई है. गांव के विकास के लिए अच्छे प्रत्याशी को वोट दिया है.(नीचे भी पढ़े)

वोट देने में बुजुर्ग भी आगे, लाठी के सहारे पहुंचे मतदान केंद्र

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव में मतदान करने में युवा व महिलाओं के साथ बुजुर्ग भी आगे रहे. अपने जीवन के अंतिम पड़ाव का सामना कर रहे कई बुजुर्ग मतदाता लाठी के सहारे मतदान केन्द्र पहुंचे और अपना मतदान किया. ऐसे मतदाताओं का मतदान केंद्रों में पोलिंग पार्टी के साथ बूथ एजेंट द्वारा भी स्वागत किया गया. गांव की सरकार बनाने व क्षेत्र के विकास का जज्बा लिए बूथ पहुंचे ये वोटर्स अन्य वोटर्स के लिए प्रेरणा है, जो मतदान से दूर रहते हैं. मुरुप पंचायत की बूथ संख्या- 71 जगन्नाथपुर में लाठी के सहारे वोट देने पहुंचे 76 वर्षीय रामलाल प्रधान ने वोट देकर खुशी जाहिर की. अपने बेटे के सहारे वोट देने पहुंची कालोमनी सरदार भी ठीक से चलने फिरने में असमर्थ हैं इसके बावजूद मतदान केन्द्र पहुंचकर अपना मतदान किया.(नीचे भी पढ़े)

थाना प्रभारी ने दिव्यांग मतदाता को बूथ तक पहुंचाया

सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार पंचायत चुनाव को लेकर क्षेत्र भ्रमण में थे. इस बीच मतदान केन्द्र संख्या 145 उउवि दुगनी में एक वृद्ध दिव्यांग मतदाता व्हील चेयर में मतदान करने बूथ जा रहे थे, जिसे थना प्रभारी ने अपने हाथों से सहारा देकर मतदान केन्द्र तक पहुंचाया और प्रथामिकता के तौर पर वोटिंग करवायी. विभिन्न प्रखंड के कई मतदान केंद्रों में भी कई बुजुर्ग लाठी के सहारे वोट डालने पहुंचे.(नीचे भी पढ़े)

उपायुक्त एवं एसपी ने जताया आभार

सरायकेला अनुमंडल के 5 प्रखंडों में संपन्न हुए मतदान के बाद सरायकेला काशी साहू कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में बने मीडिया कोषांग में पल-पल की गतिविधियों का जायजा ले रहे जिले के उपायुक्त एवं एसपी ने शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने पर प्रसन्नता जाहिर की है. जिले के उपायुक्त अरवा राजकमल ने मतदान कार्य में लगे कर्मियों एवं पुलिस पदाधिकारियों एवं अर्धसैनिक बलों की जमकर सराहना की. उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराना उनकी प्राथमिकता थी जो आज तीसरे चरण के साथ संपन्न हो गया. उन्होंने जिले के तमाम मतदाताओं का भी आभार जताया. मंगलवार देर शाम तक मत बेटियों के आने का सिलसिला जारी रहा देर रात स्ट्रांग रूम सीलिंग की प्रक्रिया भी संपन्न हो गई. उन्होंने उम्मीद जताई कि शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना का कार्य भी संपन्न हो जाएगा. इसके लिए व्यापक तैयारियां की जा रही है. वहीं जिले में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव समाप्ति के बाद एसपी आनंद प्रकाश खासे खुश नजर आए. खासकर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होना उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि बतायी. उन्होंने कहा कि संभवत: नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रिकॉर्ड मतदान हुआ है. जिसकी चिंता उन्हें थी, उसे लोगों ने दरकिनार करते हुए बढ़-चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने बताया कि वे खुद नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लगातार कैंप कर रहे थे. उन्होंने मतदान संपन्न कराने में तैनात पुलिस पदाधिकारियों कर्मियों एवं अर्धसैनिक बलों की जमकर सराहना की.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!