spot_imgspot_img
spot_img

saraikela-rajnagar-राजनगर में सामाजिक अधिकारिता शिविर आयोजित, 100 दिव्यांगों के बीच 168 उपकरणों का वितरण, मंत्री चंपई सोरेन ने कहा- सरकार दिव्यांगों के प्रति सजग

आदित्यपुरः सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के सौजन्य से सरायकेला- खरसावां जिला के राजनगर प्रखंड अंतर्गत सामाजिक अधिकारिता शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान विभिन्न कोटियों के दिव्यांगों के बीच यंत्र का वितरण किया गया. भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम के सहयोग से सारे यंत्रों का निर्माण किया गया था. शिविर के तीसरे व अंतिम दिन 100 दिव्यांगों के बीच 168 अलग-अलग प्रकार के यंत्रों का वितरण किया गया. इस कार्यक्रम का उद्घाटन झारखंड सरकार के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन एवं डीसी अरवा राजकमल समेत उपस्थित गणमान्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर किया. अपने संबोधन में मंत्री चंपई सोरेन ने दिव्यांगों के लिए किए जा रहे प्रयास को सराहनीय बताते हुए इस प्रयास को गति देने में झारखंड सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया.

वहीं उन्होंने इन यंत्रों को और सुविधाजनक बनाने हेतु अपने संकल्प के बारे में जानकारी देते हुए कहा, कि आने वाले दिनों में दिव्यांगों के लिए बैटरी या मशीन युक्त ट्राई साइकिल का निर्माण कराया जाएगा, ताकि दिव्यांगों को ज्यादा मेहनत नहीं करना पड़े. उन्होंने इस बाबत सूबे के मुख्यमंत्री को संज्ञान देने की बात कही. गौरतलब है कि जिले के सरायकेला, चांडिल तथा राजनगर प्रखंड में दिव्यांगों के बीच यंत्र वितरण शिविर का आयोजन किया गया था. जिसकी शुरुआत 16 अगस्त को की गई थी. आज राजनगर प्रखंड में कार्यक्रम का समापन हुआ.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!