spot_img

Saraikela-Rajnagar : राजनगर के उरुघुटु में प्लास्टिक व आयरन स्पंज फैक्ट्री से फैल रहे प्रदूषण से परेशान ग्रामीणों ने की बैठक, कंपनी मालिक से वार्ता होने तक दोनों फैक्ट्री बंद रखने की बनी रणनीति

राशिफल

राजनगर : सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर अंचल अंतर्गत उरुघुटु गांव में स्थापित प्लास्टिक फैक्ट्री एवं आयरन स्पंज फैक्ट्री से फैल रहे प्रदूषण से उरुघुटु, जामबनी एवं गोवर्धन गांव के आसपास के ग्रामीण काफी परेशान हैं. रविवार को इस बाबत उरुघुटु के ग्रामीणों ने आमसभा बुलाई. जिसमें नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य अमोदनी महतो, जिला परिषद प्रतिनिधि प्रकाश महतो, मुखिया लक्ष्मी सरदार एवं समस्त ग्रामीण उपस्थित थे. बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि प्लास्टिक फैक्ट्री एवं आयरन स्पंज फैक्ट्री के प्रदूषण से पानी खराब हो राह है. धान खेती बर्बाद हो रही है. लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है. बार बार कहने पर भी ग्रामीणों की कोई बात फैक्ट्री मालिक सुनते नहीं है. ग्रामीणों ने ग्रामप्रधान पर भी फैक्ट्री मालिक के साथ साठगांठ होने का आरोप लगाया है. ग्रामीण कहते हैं कि कम्पनी प्रबंधन से जब बात करने की कोशिश की जाती है तो प्रबंधन ग्रामप्रधान को ही अधिकृत कर देता है. कम्पनी के मालिक ग्रामीणों के साथ बैठक करना नहीं चाहते है. बैठक में ग्रामीणों ने निर्णय लिया है, कि जब तक कम्पनी मालिक ग्रामीणों से वार्ता नहीं करते है, दोनों फैक्ट्री को बंद रखा जाए. (नीचे भी पढ़ें)

बैठक में जयराम महतो, सानो महतो, स्वाधीन महतो, ग्रामप्रधान जगदीश गोप, हीरालाल गोप, ररंगलाल महतो, हाडीराम सरदार, संतोष सरदार, शम्भु सरदार, जितेंद्र महतो आदि काफी संख्या में महिला पुरुष उपस्थित थे. आजसू नेता व जिला परिषद प्रतिनिधि प्रकाश महतो ने कहा कि प्लास्टिक फैक्ट्री व आयरन डस्ट से ग्रामीणों को काफी समस्या हो रही है. जनता के हित में अविलंब फैक्ट्री को बंद कर देना चाहिए. इधर ग्रामीणों ने अगले सप्ताह आम सभा बुलाई है. जिसमें कम्पनी मालिक, पुलिस प्रशासन, पंचायत जनप्रतिनिधि एवं उरुघुटु, जामबनी एवं गोवर्धन के ग्रामीणों को शामिल होने के लिए अपील किया गया है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!