saraikela-teachers-torture-सरायकेला के स्कूल में कैंसर पीड़िता शिक्षिका के साथ शिक्षक ने की बदसलूकी, छुट्‌टी मांगने पर किया इस तरह से टॉर्चर

राशिफल

सरायकेला : सरायकेला स्थित रानी पद्मिनी राजकीय कन्या उत्क्रमित उच्च विद्यालय के एक शिक्षक का अमानवीय चेहरा सामने आया है. जहां कैंसर पीड़ित शिक्षिका से शिक्षक ने बदसलूकी की जिससे शिक्षिका मौके पर ही बेहोश होकर गिर पड़ी, जिसे आनन- फानन में सदर अस्पताल ले जाया गया. उधर मामले की जानकारी मिलते ही विधायक प्रतिनिधि सनंद आचार्य, विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य जिला शिक्षा अधीक्षक सहित अन्य स्कूल पहुंचे. जहां सभी ने शिक्षक की जमकर क्लास लगयी. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला शिक्षा अधीक्षक ने शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं. दरअसल शिक्षिका सविता दास कैंसर से ग्रसित हैं. अपने ईलाज के लिए वे मेडिकल लीव लेने हेतु आवेदन दिया था. इसी पर शिक्षक राजकिशोर भड़क उठे और शिक्षिका को खूब खरी- खोटी सुना डाली. (नीचे भी पढ़ें और देखें वीडियो)

बताया जा रहा है कि शिक्षक ने शिक्षिका के खिलाफ अश्लील भाषाओं का भी प्रयोग किया, जिससे शिक्षिका का मानसिक संतुलन बिगड़ गया और वे मूर्छित हो कर स्कूल में ही गिर पड़ी. तत्काल उन्हें सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां लंबे उपचार के बाद शिक्षिका को होश में लाया गया. उधर मामले की जानकारी मिलते ही सरायकेला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई है. बताया जाता है कि शिक्षक स्कूल में अपना कानून चलाते हैं. प्रधानाध्यापक के रहते हुए स्कूल के शिक्षक- शिक्षिकाओं पर रोक जमाते चलते हैं. शिक्षक के इस व्यवहार से विद्यालय प्रबंधन समिति एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने कड़ी आपत्ति जताई है. विधायक प्रतिनिधि सनंद आचार्य ने शिक्षक के निलंबन की मांग की है.

Must Read

Related Articles