spot_img

saraikela-tiruldih-शहादत दिवस पर याद किए गए शहीद पुलिस कर्मी, तिरुलडीह थाना परिसर में पुलिस पदाधिकारियों व जवानों ने दी श्रद्धांजलि

राशिफल

सरायकेला : सरायकेला जिला के तिरूलडीह थाना परिसर में मंगलवार को शहीद दिवस मनाया गया. बता दें कि आज ही के दिन तीन साल पूर्व नक्सलियों ने कुकड़ू हाट में खूनी तांडव मचाया था. जहां नक्सलियों ने धोखे से 5 पुलिस कर्मियों को मौत के घाट उतार दिया था. उन्हीं शहीद जवानों की याद में मंगलवार को तिरुलडीह थाना परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें थाना के पुलिस पदाधिकारी व जवानों ने शहीद पुलिस कर्मियों के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया. 14 जून 2019 की घटना को याद कर आज भी क्षेत्र के लोग सिहर उठते हैं. आज भी इस घटना को क्षेत्र की जनता भूल नहीं पायी है. घटना के बाद ही तत्कालीन एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कुकड़ू में बने थाना को चालू कराने की बात कही थी, मगर आज तक कुकड़ू थाना अस्तित्व में नहीं आया. (नीचे भी पढ़ें)

बता दें कि साल 2016 में ही कुकङ प्रखंड मुख्यालय के पास थाना भवन बनकर तैयार है. घटना के बाद 4- 4 एसपी बदले, मगर कुकड़ू थाना का तकदीर नही बदला. आज थाना भवन एक खंडहर बनकर रह गया है. वहीं कुकड़ू उच्च विद्यालय के पूर्व शिक्षक सह समाजसेवी निरंजन महतो ने बताया कि कुकड़ू के लोग शांतिप्रिय है. असमाजिक तत्वों द्वारा सप्ताहिक हाट में हमला कर 5 पुलिस कर्मियों को मार दिया था. जिसका हम सभी को गहरा दुःख हुआ है. उन्होंने शहीदों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह बंगाल का बॉर्डर क्षेत्र है. सभी थाना काफी दूर- दूर हैं. थाना भवन बनने के इतने दिनों बाद भी थाना का संचालन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि नए थाना भवन में पुलिस बलों एवं पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करते हुए पुनः संचालन शुरू की जाए, जिससे लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!