spot_imgspot_img
spot_img

saraikela-visit-of-central-minister-arjun-munda-कुंचाई-सेरेंगदा सड़क के घटिया निर्माण पर भड़के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सरायकेला-खरसावां में की ताबड़तोड़ दौरा

सरायकेला : केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने सोमवार को कुचाई दौरे के क्रम में निर्माणाधीन कुचाई-सेरेंगदा सड़क का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान प्राक्कलन के अनुसार सड़क का निर्माण कार्य नहीं करने, निर्माण कार्य में घोर लापरवाही बरतने की बात सामने आई. केंद्रीय मंत्री ने निर्माण कार्य पर असंतोष व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि विगत 20 अगस्त को सरायकेला में आयोजित जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक में भी यह मामला उठा था. इस पर जांच कर रिपोर्ट करने का निर्देश जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है. इसमें किसी तरह की लापरवाही या अनियमितता बरदाश्त नहीं की जायेगी. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने सोमवार को कुंचाई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान अस्पताल में चल रहे कोविड-19 टीकारकरण का भी जायजा लिया. मरीजों से मिलकर अस्पताल में किये जा रहे इलाज के संबंध में जानकारी ली. कोरोना काल में अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शिव चरण हांसदा व आयुष चिकित्सक डॉ सुशील कुमार महतो द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि कुंचाई सीएचसी में काफी बेहतर ढंग से मरीजों का इलाज हो रही है और यह अस्पताल कोरोना काल में भी बड़ी संख्या में मरीजों को बचाने में सफल रहा है. अर्जुन मुंडा कुचाई के रुचाव में पीडीएस दुकानों में प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना के तहत लाभुकों में राशन का वितरण किया. साथ ही लाभुकों के साथ संवाद भी किया. मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खाद्यान योजना के लिए केंद्र सरकार ने 2 लाख 18 हजार करोड़ रुपये की राशि दी है. वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान प्रधानमंत्री ने 80 करोड़ गरीबों की चिंता की और आगामी नवंबर माह तक मुफ्त में अनाज देने का निर्णय लिया. जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि लाभुकों को सही ढंग से राशन वितरण हो सके. लाभुकों तक समय पर खाद्यान्न पहुंचे.
भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिले

कुचाई दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा कुछ देर के लिये कुचाई स्थित भाजपा कार्यालय में भी रुके. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिले. कार्यकर्ताओं को मुख्य रुप से जनसंपर्क तेज करते हुए पार्टी की नीति व केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने को कहा. उन्होंने संगठन की मजबूती को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिया. एथलीटों को किया प्रोत्साहित: इस दौरान कुचाई के रुचाव गांव में एथलीटों को प्रोत्साहित किया. एथलेटिक्स कोच कुजरी गागराई से क्षेत्र के एथलेटिक्स कोच को दिये जा रहे प्रशिक्षण के संबंध में भी जानकारी ली.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!