saraikela-weekly-janta-darbar-साप्ताहिक जनता दरबार में आए फरियादियों की समस्या से अवगत हुए डीसी, त्वरित निष्पादन के दिए निर्देश

राशिफल

सरायकेला: जिला दण्डधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल कार्यालय कक्ष में साप्ताहिक जनता दरबार मे जिले के दूर-दराज गांव-शहर से आए लोगो की समस्याओं से अवगत हुए. शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र से लगभग 50 से अधिक फरियादी आवेदन के माध्यम से अपनी- अपनी समस्याओ से उपायुक्त को अवगत कराया. जिसमें भूमि सम्बन्धित मामले, विद्यालय सम्बन्धित मामले, मोबाइल टावर स्थापन के जगह बदलने, अनुकम्पा आधारित मामले, स्वास्थ्य विभाग सम्बन्धित मामले एवं अन्य कई मामले आए. जनता दरबार में उपायुक्त ने कई मामलो का ऑन द स्पॉट निष्पादन किया.(नीचे भी पढ़े)

वही कई मामलो के निष्पादन हेतु सम्बन्धित विभागीय पदाधिकारी को हस्तांतरित कर उक्त मामले के नियमसंगत त्वरित निष्पदान करने के निर्देश दिए. आज जनता दरबार में टावर स्थापन संबंधित मामले में उपायुक्त ने संबंधित अंचलाधिकारी को जांच करने एवं अनुकंपा आधारित एक मामले पर संबंधित विभागीय पदाधिकारी से वार्ता कर उक्त मामले में शेष बचे कागजात एवं नियम संगत कार्यवाई पूर्ण करते हुए अगली बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. उपायुक्त ने कहा कि आमजनमास के रोजमर्रा की समस्याएं, योजना सम्बन्धित एवं स्वास्थ्य सम्बन्धित मामलो को यथाशीघ्र निष्पादन करें पदाधिकारी ताकि लोगो को विभिन्न कार्यालयों का चक़्कर ना लगाना पड़े.

Must Read

Related Articles