scci-cricket-controversey-सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स में क्रिकेट को लेकर बवाल, अध्यक्ष विजय आनंद मूनका पर गाली गलौज का आरोप, सदस्यों ने दिया इस्तीफा, जानें क्या है यह मामला

राशिफल

जमशेदपुर : कोल्हान की सबसे बड़ी औद्योगिक और व्यवसायिक संस्था सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स में दो दिनों तक चले क्रिकेट मैच संस्था की गरिमा को धूल-धुसरित करने में मददगार साबित हो रही है. कहां यह मस्ती के लिए आयोजन था, कहां तो यह आपसी समन्वय को बेहतर करने के लिए आयोजित किया गया था और कहां तो यहां बवाल ही बढ़ गया. हालात यह हो गया कि लगातार इस्तीफा हो रहा है. क्रिकेट को लेकर आपसी हंगामा के बीच विशेष आमंत्रित सदस्य आशीष चौधरी और मनोज अग्रवाल ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. वैसे इस्तीफा और भी होने की बातें चल रही है.
क्या है पूरा मामला :
सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स का 30 और 31 मई को दो दिनों का चेंबर प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया था. बताया जाता है कि 66 खिलाड़ी होने वाले थे, लेकिन उसकी जगह 90 सदस्यों ने आवेदन दिया था. इन लोगों का आरोप है कि बाहरी लोग क्रिकेट खेल लिये जबकि खेल में चेंबर के सदस्यों के अलावा बाहरी लोग खेले. इन लोगों ने आपत्ति जतायी कि वहां राजनीतिज्ञों और ब्यूरोक्रेट्स के लोग ही हावी रहे. इस मामले को लेकर मारपीट भी हुई है. आपस में गाली गलौज की घटनाएं भी मैदान पर ही हो गयी क्योंकि लोग वहां मस्ती के मूड में भी थे. सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका द्वारा वहां कथित तौर पर गाली गलौज भी करने का मामला सामने आया है. हालांकि, खुद श्री मूनका इससे इनकार कर रहे है.
क्या कहते है सिंहभूम चेंबर के अध्यक्ष
सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने पहले दिन इसको लेकर कोई टिप्पणी नहीं की. लेकिन कुछ मीडिया को दी गयी टिप्पणी में बताया कि छह टीम में 66 खिलाड़ी ही खेल सकते थे, लेकिन 90 सदस्यों ने आवेदन दिया था. जिनको मौका नहीं मिला, वे लोग नाराज हो ये है. जल्द ही सबके साथ बैठकर कर मामले का समाधान कर लिया जायेगा.

Must Read

Related Articles