spot_img

singhbhum-chamber-of-commerce-सिंहभूम चैम्बर के अध्यक्ष ने जमशेदपुर पासपोर्ट सेवा केन्द्र की क्षमता 60 से 200 तक बढ़ाने की मांग

राशिफल

जमशेदपुर : सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव ने विदेश मंत्रालय, भारत सरकार से अनुरोध किया है कि जमशेदपुर स्थित पासपोर्ट सेवा केन्द्र में वर्तमान में प्रतिदिन पासपोर्ट बनाने का जो कोटा 60 है. जो जमशेदपुर की आबादी और पासपोर्ट बनवाने की क्षमता को देखते हुए नाकाफी है. इस कम कोटे के कारण जमशेदपुर वासियों को पासपोर्ट बनाने के आवेदन करने के बाद उसे प्राप्त करने में एक महीने से ज्यादा का वक्त लग रहा है. जबकि झारखंड के अन्य जिलों में स्थित पासपोर्ट सेवा केन्द्रों में यह कोटा जमशेदपुर के कोटे से ज्यादा है और वहां पासपोर्ट आवेदन के एक-दो दिनों के अंदर ही आवेदनकर्ता को पासपोर्ट निर्गत कर दिया जाता है. इसलिये जमशेदपुर पासपोर्ट सेवा केन्द्र के कोटे को भी बढ़ाकर 200 किया जाये. (नीचे भी पढ़ें)

अभी के वर्तमान कोटे हिसाब से पासपोर्ट बनाने के आवेदन देने पर इसे बनाने में एक महीने से उपर का वक्त लग जाने के कारण यहां से बाहर जाकर अपनी पढ़ाई पूरी करने वाले छात्र-छात्राओं और यहां के व्यापारियों या उद्यमियों जिनका कि विदेशों में व्यापार चल रहा है या जो नये व्यापार विदेशी कंपनियों के साथ करना चाह रहे हैं उनके लिये समस्यायें खड़ी हो जा रही है. क्योंकि इन छात्रों को समय पर पासपोर्ट नहीं मिलने से समय पर विदेशी संस्थानों में एडमिशन नहीं मिल रहा हैं और उद्यमी या व्यवसायी भी समय पर विदेशी कंपनियों का दौरा नहीं कर पा रहे हैं. इसलिये चैम्बर अध्यक्ष और मानद महासचिव ने जमशेदपुर की छात्र-छात्राओं और उद्यमी/व्यापारियों की इन परेशानियों के मद्देनजर विदेश मंत्रालय, भारत सरकार का इस ओर ध्यानाकृष्ट किया है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!