टाटा मोटर्स, कमिंस व टाटा-हिताची में ब्लॉक क्लोजर शुुरू, टाटा मोटर्स में 39 में से 21 ब्लॉक क्लोजर लिया गया, 18 और ले सकती है कंपनी, बाढ़ प्रभावितों की मदद करेगा टाटा मोटर्स

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : शहर के प्रमुख कंपनियों में टाटा मोटर्स, टाटा कमिंस और टाटा हिटाची (टेल्कॉन) में इस माह का अंतिम ब्लॉक क्लोजर शुरू हो रहा है. टाटा कमिंस जमशेदपुर प्लांट में आज 23 अगस्त को एक-एक दिन का ब्लॉक क्लोजर हो गया है. जबकि दूसरे दिन शनिवार को फ्लेक्सी ऑफ रहेगा. कर्मचारियों को आवश्यकतानुसार ड्यूटी पर बुलाया जायेगा. 25 अगस्त को रविवार का साप्ताहिक अवकाश रहेगा. टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट, टाटा हिताची के तीनों प्लांट (जमशेदपुर, खड़गपुर, धारवाड़ ) में 24 अगस्त को एक दिन का ब्लॉक क्लोज़र घोषित है। तीनों कंपनियां 26 अगस्त को खुलेंगी. बाजार में मंदी और मांग में गिरावट के कारण कंपनियों में ब्लॉक क्लोजर लिया जा रहा.
टाटा मोटर्स का 39 में से 21 ब्लॉक क्लोजर

टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्लांट में अगस्त माह में चौथी बार ब्लॉक क्लोजर लिया है. अगस्त माह में पहली बार 1 अगस्त से 3 अगस्त, दूसरी बार 8 से 10 अगस्त और तीसरी बार दो दिन ब्लॉक क्लोजर 16 और 17 अगस्त तक लिया था. गुरुवार को प्रबंधन ने चौथी बार 24 अगस्त को एक दिन का क्लोजर लेने का आदेश जारी किया है. अब तक टाटा मोटर्स में 20 ब्लॉक क्लोजर हो चुका है. 24 अगस्त को 21वां क्लोजर होगा. समझौते के तहत 39 दिन कंपनी ब्लॉक क्लोजर ले सकती है. टाटा कमिंस के जमशेदपुर प्लांट में 13 दिन ब्लॉक क्लोजर हो चुका है. यहां 18 दिन ब्लॉक क्लोजर लेने पर समझौता है. 23 अगस्त को कमिंस में 14वां ब्लॉक क्लोजर होगा. टाटा हिताची (टेल्कॉन) में आर्थिक मंदी के कारण 8 दिन ब्लॉक क्लोजर हो चुका है. प्रबंधन और यूनियन के बीच 24 दिन क्लोजर लेने पर समझौता है.
टाटा मोटर्स बाढ़ पीड़ितों को सहायता करने का लिया निर्णय
हाल ही में महाराष्ट्र व कर्नाटक में आया बाढ़ ने वहां सभी का कमर तोड़ कर रख दिया है। प्राकृतिक आपदा बाढ़ की वजह से अर्थव्यवस्था, दूरसंचार व लोगों की आर्थिक व्यवस्था बिगड़ गई है। ऐसे में जरुरतमंद लोगों को टाटा मोटर्स ने मदद करने का निर्णय लिया है। इसे लेकर कंपनी के प्लांट हेड ने सभी कर्मचारियों के लिए अधिसूचना जारी की है जिसमें सभी कर्मियों को आधा दिन (बेसिक-डीए) का वेतन राहत के तौर पर देने की अपील की गई है। बाढ़ पीडि़तों को मदद करने वाले कर्मचारियों को 24 अगस्त तक अपने-अपने डिवीजन हेड, ई-आर मैनेेजर व संबंधित अधिकारियों को लिखित सूचना देना है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement