spot_img

tata-steel-mining-टाटा स्टील माइनिंग रिस्पॉन्सिबल क्रोमियम मान्यता प्राप्त करने वाली पहली भारतीय कंपनी बनी, इंटरनेशनल क्रोमियम डेवलपमेंट एसोसिएशन ने किया सम्मानित, कंपनी को प्रदान की गई ईकोवैडिस सिल्वर स्टेटस मान्यता

राशिफल

जमशेदपुर : टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड (टीएसएमएल) को पेरिस स्थित इंटरनेशनल क्रोमियम डेवलपमेंट एसोसिएशन (आईसीडीए) पेरिस से प्रतिष्ठित रिस्पॉन्सिबल क्रोमियम रिकॉग्निशन प्राप्त हुई. टीएसएमएल, यह प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त करने वाली पहली भारतीय माइनिंग कंपनी है. एक कठिन सस्टेनिबिलिटी एसेसमेंट के बाद और स्वतंत्र सस्टेनेबिलिटी रेटिंग एजेंसी इकोवाडिस से सत्यापित रेटिंग के साथ रिस्पॉन्सिबल क्रोमियम रिकॉग्निशन इसे प्रदान की गई. आईसीडीए ने अपने सदस्यों के स्वैच्छिक व्यक्तिगत सस्टेनेबिलिटी अनुपालन आकलन करने के लिए, अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार एक वैश्विक पर्यावरण, सोशल और गवर्नेंस (ईएसजी) रेटिंग एजेंसी, ईकोवाडिस को सूचीबद्ध किया था. टीएसएमएल को सिल्वर इकोवाडिस मेडल से सम्मानित किया गया है, जो इसे वैश्विक स्तर पर इकोवाडिस द्वारा मूल्यांकन की गई शीर्ष 25 प्रतिशत कंपनियों में जगह देता है. मान्यता प्राप्त करने पर उत्साहित, टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, पंकज सतीजा ने कहा कि, “हमारे व्यावसायिक अभ्यासों और जिम्मेदार सप्लाई चेन ने हमेशा सस्टेनेबिलिटी के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है.(नीचे भी पढ़े)

हम उस इकोसिस्टम के प्रति जिम्मेदार बने रहेंगे जहां हम काम करते हैं और अपनी सस्टेनेबिलिटी मानदंड को बहुत ऊपर ले जाने का प्रयास करते रहेंगे. टीएसएमएल को रिस्पॉन्सिबल क्रोमियम लेबल प्रदान किया जाना, सुरक्षित प्रक्रियाओं और सर्वोत्तम अभ्यासों, लोगों और समुदायों के प्रति नैतिक व्यवहार, बाल श्रम और आधुनिक गुलामी को समाप्त करने, पर्यावरणीय प्रभाव को सीमित करने और पर्यावरण की सुरक्षा और भ्रष्टाचार से लड़ने के उच्च मानकों को सुनिश्चित करता है. केवल 12 आईसीडीए सदस्यों को रिस्पॉन्सिबल क्रोमियम मान्यता प्राप्त हुई है जो सस्टेनेबल अभ्यासों की मानक आवश्यकता से परे जाकर बदलाव ला रहे हैं. 1984 में गठित और पेरिस, फ्रांस में स्थित, आईसीडीए एक गैर-लाभकारी संघ है जो दुनिया भर में क्रोमियम के मूल्य और सस्टेनेबिलिटी को बढ़ावा देता है. वर्तमान में, आईसीडीए क्रोमियम उद्योग के लिए एक संदर्भ है जो स्वतंत्र बाजार अनुसंधान, स्वास्थ्य सुरक्षा और पर्यावरण अध्ययन, साथ ही क्रोमियम के लाभों और उपयोगों से संबंधित शैक्षिक साधन प्रदान करता है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!