Tata-Steel-Noamundi-Run-a-thon : टाटा स्टील नोवामुंडी रन-ए-थॉन ने हरित कल को दिया बढ़ावा, देश भर के 5400 से अधिक धावक हुए शामिल-Video

राशिफल

चाईबासा / नोवामुंडी : देश भर से 5400 से अधिक धावकों ने नोवामुंडी रन-ए-थॉन के चौथे संस्करण में हिस्सा लिया, जो टाटा स्टील के ओर, माइंस एंड क्वैरीज (ओएमक्यू) डिवीजन का एक विशिष्ट कार्यक्रम है, जिसकी शुरुआत यहां रविवार को स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुई। 10 किमी, 7 किमी और 5 किमी दौड़ श्रेणियों को डीबी सुंदर रामम, वाइस प्रेसिडेंट (रॉ मैटेरियल्स), टाटा स्टील ने डीबी शैलजा रामम, अतुल भटनागर, जनरल मैनेजर, ओएमक्यू, टाटा स्टील और सुरभि भटनागर की उपस्थिति में झंडी दिखाकर रवाना किया। इस वर्ष की थीम ‘बिल्डिंग ए ग्रीनर टुमॉरो’ के अनुरूप, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और रनिंग ट्रैक पर पर्यावरण के अनुकूल बायोफैब्रिक मटेरियल का उपयोग करते हुए संदेश दिया गया था। (नीचे भी पढ़ें)

रन-ए-थॉन पुरुषों और महिलाओं के लिए 10 किमी और 7 किमी श्रेणियों में आयोजित किया गया था, स्कूलों और कॉलेजों से 12 से 16 वर्ष के बीच के लड़कों और लड़कियों के लिए 5 किमी दौड़ और दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्लूडी) के लिए 2 किमी दौड़ आयोजित की गई थी। तीनों श्रेणियों के विजेताओं को ट्रॉफी और नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस श्रेणी के सभी दिव्यांगजनों धावकों के लिए अलग-अलग पुरस्कार भी वितरित किए गए। इसके अलावा, सभी श्रेणियों में शीर्ष तीन स्थानीय विजेताओं को भी गणमान्य अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। (नीचे भी पढ़ें)

नोवामुंडी रन-ए-थॉन का अंतिम भौतिक संस्करण 2019 में आयोजित किया गया था, जिसमें 5200 से अधिक लोगों ने भाग लिया था। इस अवसर पर उपस्थित अन्य लोगों में ग्राम प्रधान, स्थानीय निवासी, नोवामुंडी और जोडा के परिधीय गांवों के लोग, टाटा स्टील के कर्मचारी, उनके परिवार के सदस्य और विभिन्न स्कूलों और संस्थानों के छात्र शामिल थे। नोवामुंडी अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है और टाटा स्टील ने विभिन्न पहलों के माध्यम से क्षेत्र की वनस्पतियों और जीवों के संरक्षण में सक्रिय रूप से योगदान दिया है। (नीचे भी पढ़ें)

नोवामुंडी आयरन माइन ने इस क्षेत्र में ग्रीन बेल्ट और जैव विविधता को बढ़ावा देने के लिए कई पहल की हैं।2019 में आयोजित किया गया था, जिसमें 5200 से अधिक लोगों ने भाग लिया था। टाटा स्टील में खेलों के लिए प्रोत्साहन एवं सहयोग करने की परंपरा लगभग एक सदी पहले की है। वास्तव में यह टाटा की संस्कृति का हिस्सा है। टाटा स्टील भारतीय खेलों के अग्रणी कॉर्पोरेट प्रमोटरों में से एक रही है, जिसने फुटबॉल, तीरंदाजी, एथलेटिक्स, हॉकी और स्पोर्ट क्लाइम्बिंग के लिए अकादमियों का निर्माण किया है। (नीचे भी पढ़ें और वीडियो देखें)

नोवामुंडी रन-ए-थॉन के अलावा, टाटा स्टील ने खेल के जरिए जुड़ाव रखते हुए अपने परिचालन स्थलों पर टाटा स्टील कोलकाता 25 किमी. रन, भुवनेश्वर हाफ मैराथन तथा जमशेदपुर रन-ए-थॉन जैसी कई दौड़ का आयोजन कर अपने ऑपरेशन लोकेशंस में फिटनेस को खूब बढ़ावा दिया है। अगला कॉर्पोरेट रन 18 दिसंबर, 2022 को कोलकाता में आयोजित किया जाएगा।

Must Read

Related Articles