spot_img

tata-workers-union-meeting-eith-tata-steel-uisl-टाटा स्टील यूआईएसएल के अधिकारियों और टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों के बीच हुई बैठक, बिष्टुपुर में भी तैयार होगा कदमा-सोनारी लिंक रोड जैसी व्यवस्था, यह सारी बातें हुई

राशिफल

जमशेदपुर: टाटा वर्कर्स यूनियन के कॉन्फ्रेंस रूम में टीएसयूआईएसएल (जुस्को) के प्रबंध निदेशक तरुण डागा के नेतृत्व में क्रमशः कैप्टन धनंजय मिश्रा, मलय पांडा, संजीव झा, बी पी सिंह, संजय कुमार के द्वारा टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की गई. गौरतलब हो कि जुस्को प्रबंधन और टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों की यह औपचारिक बैठक हर सत्र में होती रही है और इसमें कर्मचारियों के आवास समेत, मोहल्ले की समस्याएं और जमशेदपुर शहर को प्रदान की जा रही विभिन्न तरह की नागरिक सुविधाओं और सरोकारों पर विस्तृत चर्चा की जाती है और बहुत सारे सुझावों पर अमल करना सुनिश्चित किया जाता है.बैठक में जुस्को एमडी द्वारा यूनियन के माध्यम से तमाम शहर वासियों से अनुरोध किया गया है की दुर्घटना की संभावनाओं को कम करने के लिए विभिन्न स्थानों पर, सीधी सड़कों में दो चौराहे के बीच कट को बंद किया गया है या उनकी संख्या को घटा दी गई है साधारणतया पाया जा रहा है कि लोग थोड़ी सी लंबी दूरी से बचने के लिए चौराहे से ही गलत ढंग से शॉर्टकट का प्रयोग कर रहे हैं, जिससे हमारे शहर में सड़क दुर्घटना की वृद्धि हो रही है. यह निश्चय ही चिंताजनक विषय है और इसमें सार्वजनिक स्तर पर गंभीर प्रसार प्रचार की आवश्यकता है, जिससे इस तरह की दुर्घटनाओं को रोका जा सके. विभिन्न पदाधिकारियों ने वार्ता के दौरान कर्मचारियों के आवास में कैसे बेसिक एमेनिटीज में सुधार किया जाए इस पर अपने सुझाव रखे जिसपर जुस्को प्रबंधन ने सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया है. (नीचे भी पढ़े)

शहर के विभिन्न स्थानों के सौंदर्य करण को ध्यान में रखते हुए एवं जुस्को द्वारा कदमा सोनारी लिंक रोड में हाल में प्रदान किए गए ओपन जिम के तर्ज पर बिस्टुपुर, साकची समेत अन्य बड़े क्षेत्रों में कुछ चिन्हित स्थानों जैसे क्लब हाउस में शहरवासियों के स्वास्थ्य लाभ के लिए भी ओपन जिम बनाने का सुझाव रखा. शहर के पर्यावरण सस्टेनेबिलिटी को लेकर भी टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा जुस्को को कुछ टेक्निकल सलाह दी गई जिसको एक्शन में लाने का आश्वासन मिला है. इन सबके अलावा कंपनी क्वार्टर में टीआरएम की स्थिति में तेजी लाने, एक छोटी कमिटी बनाकर विभिन्न एरिया में कंपनी के क्वार्टर एवं फ्लैट का सेफ्टी ऑडिट कराकर एक चेक लिस्ट तैयार करने और उस अनुरूप उसमें सुधार लाने का विचार किया गया और अध्यक्ष टाटा वर्कर्स यूनियन द्वारा उसमें यूनियन से भी पदाधिकारी रखने का आग्रह किया गय.। यह भी तय किया गया कि एक नियमित अंतराल में जुस्को प्रबंधन एवं टाटा वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों के बीच बैठक होते रहेगी, जिससे कर्मचारी सदस्यों के रहन-सहन की स्थिति में इंप्रूवमेंट लाने की दिशा में सकारात्मक कदम उठाए जा सकें. बैठक में टाटा वर्कर्स यूनियन की तरफ से अध्यक्ष संजीव कुमार चौधरी डिप्टी प्रेसिडेंट शैलेश कुमार सिंह महामंत्री सतीश कुमार सिंह कोषाध्यक्ष हरिशंकर सिंह उपाध्यक्ष शाहनवाज आलम शत्रुघन कुमार राय संजय कुमार सिंह संजीव तिवारी सहायक सचिव सरोज कुमार सिंह अजय कुमार चौधरी एवं नितेश राज सम्मिलित हुए.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!