spot_img
मंगलवार, मई 11, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

tatanagar-station-new-gift-टाटानगर रेलवे स्टेशन से एर्नाकुलम तक की ट्रेन शुरू, गुरुवार से दौड़ने लगेगी ट्रेन, टाटानगर स्टेशन में एक साथ तीन सुविधाओं को सांसद ने किया समर्पित

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन से जाने वाले यात्रियों के लिए एक नयी सुविधा शुरू की गयी है. बुधवार को टाटानगर स्टेशन से एर्नाकुलम एक्सप्रेस की शुरुआत की गयी. इसका उदघाटन जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने हरी झंडी दिखाकर किया. इसका उदघाटन के बाद टाटानगर रेलवे स्टेशन में यात्रियों के लिए एक नये यात्री जाने का शेड, यात्री के सामानों को उतारने के लिए शेड, मालगाड़ियों से माल को उतारने की भी सुविधाओं का उदघाटन सांसद ने किया.

Advertisement
Advertisement

इस मौके पर सांसद के अलावा भाजपा के जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, डीआरएम विजय कुमार साहू, सीनियर डीसीएम मनीष पाठक, एरिया मैनेजर बिनोद कुमार समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. यह ट्रेन गुरुवार से चलना शुरू होगी. यह ट्रेन हर सप्ताह में दो दिन गुरुवार और रविवार की सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर टाटानगर रेलवे स्टेशन से खुलेगी.

Advertisement
जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो.

साउथ इस्टर्न रेलवे ने इसकी सुविधा की शुरुआत सांसद विद्युत वरण महतो के डिमांड पर की थी. टाटानगर से एलेप्पी एक्सप्रेस को कोरोना के कारण ररद्द कर दिया गया था, जिस कारण इस ट्रेन का विस्तार किया गया है.

Advertisement

इसके तहत यह ट्रेन रविवार और बुधवार की सुबह 6 बजकर 50 मिनट पर टाटानगर रेलवे स्टेशन के लिए एर्नाकुलम से रवाना होगी. टाटानगर रेलवे स्टेशन से खुलने वाली यह ट्रेन टाटानगर से चलकर पहले चक्रधरपुर फिर विशाखापट्टनम, काटपाटी और एल्लेप्पी होते हुए एर्नाकुलम पहुंचेगी. टाटनगर से यह ट्रेन सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी और एर्नाकुलम स्टेशन शनिवार और मंगलवार को सुबह 2 बजकर 25 बजे यानी आधी रात के बाद पहुंचेगी.

Advertisement

31 जनवरी से ट्रेन नंबर 08190 एर्नाकुलम-टाटानगर स्पेशल ट्रेन सप्ताह के हर बुधवार और रविवार की सुबह 6 बजकर 50 मिनट बजे एर्नाकुलम से खुलेगी और टाटानगर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार और शुक्रवार की सुबह 4 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी. ट्रेन नंबर 08189 अप और 08190 डाउन टाटानगर एर्नाकुलम स्पेशल ट्रेन का ठहराव टाटानगर, सीनी, चक्रधरपुर, गोइलकेरा, जराईकेला, राउरकेला, राजगांगपुर, झारसुगोड़ा समेत कई स्टेशनों पर रुकेगी.

Advertisement

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार जनता के हितों के लिए काम कर रही है और रेलवे हर दिन अपनी सुविधाओं में बढ़ोत्तरी कर रही है, जिसका बेहतर परिणाम भी सामने आया है और आने वाले दिनों में यह सुविधाएं और बढ़ेंगी. उन्होंने बताया कि कई सारी नयी सुविधाओं की शुरुआत की जायेगी, जिसके लिए रेलवे प्रबंधन के साथ बातचीत की जा रही है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!