टिमकेन यूनियन में निष्कासन का मुद्दा तूल पकड़ा, डीसी से मिलेंगे यूनियन नेता

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : टिमकेन वर्कर्स यूनियन के उपाध्यक्ष अदीब बार के निष्कासन का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. यूनियन ने इसे गंभीरता से लेते हुए यूनियन की पूरी कमेटी एकजुट होकर आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए कमर कस चुकी है. बताया जा रहा है कि जमशेदपुर पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला के जमशेदपुर लौटने पर यूनियन पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलेगा. उपायुक्त से मिलकर सारी बातों की जानकारी से अवगत कराएगा. यहां बता दें कि इस मामले में उपायुक्त ने यूनियन के रुख का समर्थन किया था. प्रबंधन को मामले में कारवाई ना करने के लिए सलाह दी थी. इसके बावजूद प्रबंधन द्वारा अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए अदीब बार को बर्खास्त कर दिया.

Advertisement
Advertisement

मुख्यमंत्री को की गई है शिकायत
यूनियन सूत्रों के अनुसार आदिब बार के निष्कासन के दिन ही राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास को मामले से अवगत करा चुकी है. बताया जा रहा है कि इस पर प्रबंधन के रूखसे सहमत ना होते हुए यूनियन का हर संभव मदद करने का आश्वासन मिला था.

Advertisement
Advertisement
Advertisement


कमिटी मीटिंग में बनेगी रणनीती
यूनियन पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी से मुलाकात करने के बाद कमेटी मीटिंग करेगी, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. जिला प्रशासन यूनियन के पक्ष में बताए गए बातों अथवा न्यूट्रल रहने की भूमिका पर अपनी रणनीति बनाकर आंदोलन को आगे ले जाएगा. इसमें धरना भी शामिल है. बात नहीं बनने पर बहुत जल्द कंपनी के जनरल ऑफिस के पास तमाम यूनियन के ऑफिस बियरर धरना पर बैठ जाएंगे. जब तक प्रबंधन बर्खास्तगी को वापस नहीं करता तब तक यह धरना जारी रखने पर यूनियन सहमत है.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement