खबरwest singhbhum bjp- गरीबों का अनाज बेचकर अपनी तिजोरी भर रहे हैं...
spot_img

west singhbhum bjp- गरीबों का अनाज बेचकर अपनी तिजोरी भर रहे हैं हेमंत सरकार: बाबूलाल मरांडी

राशिफल

रामगोपाल जेना (चक्रधरपुर): हेमंत सरकार काम करने के लिए बनी ही नहीं. ये ठगबंधन सरकार केवल परिवार के साथ मिलकर राज्य को लूटने के लिए, भ्रष्टाचार के लिए बनी है जो लगातार दिखाई पड़ रहा है. उक्त बातें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को चक्रधरपुर पोड़ाहाट स्टेडियम में आयोजित संकल्प यात्रा को संबोधित कर रहे थे. श्री मरांडी ने कहा कि प्रतिवर्ष पांच लाख नियुक्ति और बेरोजगार भत्ता देने की बात करके सत्ता में आई हेमंत सरकार का 4 साल बाद भी नियुक्ति वर्ष नहीं आया. उन्होंने हेमंत सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सरकार की उपलब्धियां राज्य में अपराध, लूट और भ्रष्टाचार है. (नीचे भी पढ़े)

हेमंत सरकार में जनता भयभीत और अपराधी, लुटेरे, दलाल, बिचौलिए बेखौफ हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में हत्या, लूट, अपहरण, बलात्कार की घटनाएं रोज हो रही. बहन बेटियों पूरे राज्य में कहीं भी सुरक्षित नहीं है. राज्य से बालू की तस्करी बिहार, बंगाल, हो रहा और राज्य की पुलिस नदी से घरेलू काम के लिए बालू उठाने वाले को पकड़कर जेल भेज रही है. जबकि बड़े पैमाने में तस्करी करने वाले लोगों को पुलिस अपने संरक्षक में बालू की तस्करी करवा रही है. पुलिस अपराधी को छोड़कर बालू माफिया के चंगुल में फंसी हुई है. जिसका पैसा सरकार तक जाता है. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने पुलिस को अपराधियों पर कार्रवाई के लिए नही बल्कि वसूली के लिए लगा दिया है. उन्होंने कहा कि थाना, ब्लॉक, डीसी ऑफिस,सचिवालय सब जगह भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है बिचौलिए हावी है. गरीब को मृत्यु प्रमाण पत्र, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने केलिए भी 5 हजारों रुपए घूस देने पड़ रहे.उन्होंने कहा कि पदाधिकारी डंके की चोट पर घूस मांगते हैं . उन्होंने कहा कि राज्य में जमीन की लूट मची है. हेमंत सोरेन और शिबू सोरेन परिवार महाजन प्रथा से लड़ते लड़ते राज्य का सबसे बड़ा महाजन बन गया. उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री के संपत्ति की जब पूछताछ हो रही. ईडी पूछताछ के लिए सम्मन भेज रहा तो ये भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में करोड़ों रुपए वकीलों पर खर्च कर रहे.(नीचे भी पढ़े)
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, नदी नालों पर पुल पुलियों का निर्माण हुए और आज मोदी जी के नेतृत्व में सड़क, बिजली पानी शिक्षा चिकित्सा सभी क्षेत्रों प्रगति हो रही. कहा कि मोदी सरकार गांव, गरीब किसान, महिला युवा सभी वर्गों के लिए समर्पित है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों का हित के लिए जनधन खाता के माध्यम से गरीबों को बैंक से जोड़ने का काम किया. उन्होंने कहा कि आज पीएम विश्वकर्मा योजना के माध्यम से गांव के पारंपरिक रोजगार को बढ़ावा देने केलिए 13 हजार करोड़ रूपए की योजना शुरू की गई है जिससे लोहार, सोनार, चर्मकार, बढ़ई, नाई, धोबी जैसे 18 गरीब व्यवसाय से जुड़े लोगों को बिना गारंटी के एक लाख रुपए तक के लोन मिलेंगे. समय पर लोन चुकता कर देने के बाद उन्हें फिर 2 लाख भी मिलेगा. (नीचे भी पढ़े)

इसी तरह आगे भी उन्हें लोन मिलते रहेगा.उन्होंने कहा कि भाजपा महिला सशक्तिकरण केलिए संकल्पित और समर्पित है. महिलाओं के सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक उत्थान केलिए लगातार प्रयास किए जा रहे. उन्होंने नारी शक्ति वंदन विधेयक पारित होने पर प्रधानमंत्री जी भारत के इतिहास में स्वर्णिम अध्याय है. उन्होंने कहा कि आज सभी भ्रष्टाचारी मोदी जी के खिलाफ एकजुट हो रहे. उन्हे अपने परिवार और पैसे की चिंता सता रही। लेकिन जनता को देश के लिए एकजुट होना है. उन्होंने आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में तीसरी बार नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने और विधानसभा में भाजपा के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनाने का आह्वान किया. इससे पहले पूर्व मंत्री बाबूलाल मरांडी ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप जलाकर किया. इस अवसर पर पूर्व विधायक शशि भूषण सामाड ने श्री मरांडी को फूलों का माला भाजपा का पत्ता और पत्ता का टोपी पहन कर स्वागत किया. पूर्व विधायक शशि भूषण सामाडने कहा हेमंत सोरेन की सरकार हर मोर्चे पर फेल हैं. पश्चिमी सिंहभूम जिले में गठबंधन का सांसद और विधायक है इसके बावजूद पूरे जिले में कहीं विकास नहीं हुआ बल्कि सिर्फ हर योजना में लूट मची हुई है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए गरीबों के लिए अनाज भी नहीं मिल पा रहा है. जिससे गरीब भी परेशान है ऐसी सरकार को 2024 में उखाड़ फेंकना है.(नीचे भी पढ़े)

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी शनिवार को चक्रधरपुर पहुंचने पर प्रखंड कार्यालय के समीप स्थित बिरसा मुंडा के समीप स्वागत किया गया. इसके बाद श्री मरांडी भगवान बिरसा मुंडा के प्रतिमा पर माला अर्पण कर उन्हें नमन किया. इसके बाद उन्हें विधिवत गाजे बजे के साथ पोड़ाहाट स्टेडियम स्थित सभा स्थल तक पहुंचाया गया।. इस अवसरपूर्व मंत्री बड़कुंवर गागराई, प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह, पूर्व विधायक शशि भूषण सामड, गुरुचरण नायक, जवाहरलाल बानरा, राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी, जिला अध्यक्ष सतीष पूरी, प्रताप कटियार, मनोज लियांगी, सुरेश साव, नगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता के अजज मोर्चा प्रदेश महामंत्री विजय मेलगांडी, उपाध्यक्ष गीता बालमुचू, जगदीश पाटपिंगुवा, ललित मोहन गिलुवा, सुरेश साव, चंदन झा, दिनेश चंद्र नंदी, रामानुज शर्मा आदि मौजूद थे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!