spot_img
शुक्रवार, अप्रैल 23, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

West-singhbhum-Burning-truck : जिले का सदर थाना से महज दो सौ मीटर की दूरी पर धू-धू कर जला ट्रक, अंदर बैठे एक व्यक्ति की जिंदा जलने से मौत

Advertisement
Advertisement

चाईबासा : जिला मुख्यालय के सदर थाना से महज दौ सौ मीटर की दूरी पर रात्रि करीब साढ़े तीन बजे शहर के मधुबाजार के समीप गुदरी बाजार में खड़ा एक 12 चक्का ट्रक जल कर राख हो गया। ट्रक में किसने आग लगाई इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल पायी है।जबकी ट्रक के अंदर बैठे किसी अज्ञात व्यक्ति की जिंदा जल जाने से मौत हो गई है। वहीं स्थानीय लोगों के बीच चर्चा सुनने को मिली कि ट्रक मालिक उपेंद्र कुमार का कोई पुराना खलासी हुआ करता जो उसी ट्रक में आकर बैठता है। कहीं वहीं तो जल नहीं गया है। खैर मामला जो भी हो, लेकिन जब रिमझिम बारिश हो रही तो ट्रक में आग लगना संशय का विषय बना हुआ है। इधर सदर थाना को इस बात की खबर मिली तो घटनास्थल पहुंचकर फायर ब्रिगेड का सहयोग ले ट्रक में लगी को बुझाया। ज्ञात हो कोल्हान के चाइबासा शहर के मधु बाजार में खड़े ट्रक में देर रात आग लगने से गाड़ी का अगला हिस्स पूरी तरह जलकर खाक हो गया जबकि वहां एक व्यक्ति का जला हुआ शरीर का कुछ हिस्सा नजर आ रहा है । जिससे आशंका जताई जा रही है कि ट्रक के अंदर ही जलने से व्यक्ति की मौत हो गई ।
इस संबंध में जानकारी देते हुए पड़ोसी सुनीता अग्रवाल ने कहा कि मैं रात में रिश्तेदार के यहां गई हुई थी।रात में ही मुझे फोन आया कि आपके घर के आगे एक ट्रक जल रहा है। इसके बाद रात 3 बजे ही मैंने अपने घर में फोन कर परिवार वालों को जानकारी दी। परिवार वाले सदर थाना जाकर ट्रक जलने की जानकारी देते हुए अग्निशमन विभाग को बुलाने का आग्रह किया । तत्काल ही सदर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर अग्निशमन विभाग के साथ ट्रक में लगे आग को बुझाया। आग ने पूरी तरह ट्रक के अगले हिस्से को अपने चपेट में ले लिया था। जबकि बगल में ही एक ट्रक खड़ा था जिससे उसमें भी हल्की आग लपटों के कारण त्रिपाल में आग लग गया था । उसे अग्निशमन विभाग ने बुझाया , अन्यथा वह ट्रक भी जलकर खाक हो जाता। (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement
Advertisement

वही सुबह लोगों ने देखा कि ड्राइवर की सीट के पिछले हिस्से में एक व्यक्ति की जला हुआ शव भी पड़ा हुआ है। रात में पुलिस और अग्निशमन विभाग को अंधेरा होने के कारण वह नजर नहीं आया था। ट्रक किस कारण जला, कौन जलाया, ट्रक के अंदर कौन था सभी मामले को लेकर सदर थाना पुलिस जांच में लगी हुई है। ट्रक मधु बाजार निवासी उपेंद्र कुमार का बताया जा रहा है। ट्रक में चालक मौजूद नहीं था, क्योंकि ट्रक 10- 15 दिन से उसी जगह खड़ा रखा हुआ था। बता दें कि ठीक इसी जगह 2 साल पहले भी एक ट्रक जलकर खाक हो गया था । उस समय ट्रक जलने का कारण कचरा से आग लगते हुए ट्रक तक पहुंचने का अनुमान लगाया गया था। मालुम हो कि घटना स्थल से सटे काफी संख्या में खाध्यसमाग्री का गोदाम है और आये दीन यहां रात्री में लोग नशे का सेवन करते है आपस में लड़ झगड़ते रहा है।वहीं सरकारी जमीन पर अवैध रूप से वाहन खड़ा किया जाता है लेकिन इस पर नगर परिषद के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं कि जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!