spot_img

West-Singhbhum-Gutusai : जहां बोरिंग फेल हो जाती है, वहां 350 लोगों को मिली पानी की सुविधा, गुटूसाई-लोहार पट्टी में पाइप लाइन से जलापूर्ति शुरू, Chaibasa : होमगार्डों की समस्या को लेकर विधायक ने सचिव गृह विभाग व डीजीपी को भेजा पत्र

राशिफल

Chaibasa : विधायक दीपक बिरुवा की पहल पर पिछले कई वर्षों से पानी की समस्या (Water problem) से जूझ रहे सदर प्रखंड अंतर्गत नीमडीह पंचायत के गुटूसाई-लोहार पट्टी के निवासियों की बड़ी समस्या दूर हो गई। अब उन्हें पानी के लिए भटकना और तरसना नहीं पड़ेगा। ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए विधायक (MLA) दीपक बिरुवा ने विधायक निधि से गुटूसाई-लोहार पट्टी में तीन अलग-अलग जगहों पर पानी टंकी स्थापित कर पाइप लाइन (pipe line) से जलापूर्ति शुरू करा दी है, जिसका उद्घाटन (Inaugaration) विधायक श्री बिरुवा ने रविवार को किया। गुटूसाई-लोहारपट्टी में पानी की सुविधा हो जाने से स्थानीय लोगों ने विधायक के प्रति आभार जताया। वहीं पर विशेषकर महिलाओं ने विधायक को धन्यवाद दिया कि इस क्षेत्र में बोरिंग (Boring) फेल हो जाती, वहां उन्होंने ने पानी की सुविधा दिलायी। उद्घाटन कार्यक्रम में मुंडा धर्नुजय देवगम, संजय चौधरी, आलोक मिश्रा, शीतल लोहरा, रंजीत ठाकुर, शिव मधेशिया समेत अन्य लोग उपस्थित थे। इसके बाद स्थानीय लोगों ने विधायक श्री बिरुवा से अन्य क्षेत्रों में भी इसी तरह पाइप लाइन से जलापूर्ति कराने का अनुरोध किया। इस पर विधायक श्री बिरुवा ने कहा कि चूंकि इस क्षेत्र में बोरिंग सफल नहीं हो पाती है, इसलिए बोरिंग की जगह के लिए इंजीनियर को निर्देश दिया जाएगा, ताकि सही जगह का चयन हो सके। डीप बोरिंग कर छूटे हुए टोला में भी पाइप लाइन से जलापूर्ति करायी जाएगी।

विधानसभा में उठेगा सहायक पुलिस कर्मी व होमगार्ड का मुद्दा : विधायक
Chaibasa : जिला समेत राज्य भर के सभी होमगार्ड जवानों (Home guard soldiers) को ड्यूटी उपलब्ध कराने की सिफारिश मुख्यमंत्री से चाईबासा के विधायक दीपक बिरुवा करेंगे। इतना ही नहीं, विधायक श्री बिरुवा ने गृह सचिव (Home Secretary) और डीजीपी (DGP) से भी पत्राचार करते हुए होमगार्ड के सभी महिला व पुरुष होमगार्ड जवानों को ड्यूटी (Duty) देने की मांग की है। झारखण्ड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में जिला के सभी महिला और पुरुष होमगार्ड जवानों ने झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह चाईबासा विधायक दीपक बिरुवा से उनके आवासीय कार्यालय सरनाडीह में मुलाकात कर अपनी समस्याओं को दूर करने की गुहार लगाई थी। विधायक दीपक बिरुवा ने सभी होमगार्ड जवानों को आश्वस्त किया कि उनकी मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे। इसके अलावा सचिव गृह विभाग और डीजीपी से भी पत्राचार करेंगे।

दीपक बिरुवा ने कहा कि पूरी कोशिश करेंगे कि जिला के सभी होमगार्ड जवानों को ड्यूटी मिले। ताकि इस विषम परिस्थिति में उनकी बेरोजगारी भी दूर हो सके। होमगार्ड जवानों ने विधायक से सरकारी संस्थानों तथा अस्पताल, यूनिवर्सिटी, कस्तूरबा विद्यालय, नगरपालिका कार्यालय, अंचल कार्यालय आदि के साथ ही औद्योगिक क्षेत्र, माइंस, फैक्ट्री में आउट सोर्सिंग एजेंसी के तहत तैनात सिक्यूरिटी की जगह होमगार्ड जवानों को तैनात कराने की मांग की। जवानों ने विधायक को बताया कि 1400 जवानों में मात्र 400 को ड्यूटी मिलती है, बाकी जवान बेरोजगार ही रहते हैं। उक्त समस्याओं के समाधान के लिए होमगार्ड जवानों ने विधायक से त्वरित कार्रवाई की अपील की। वहीं समान काम समान वेतन और नियमित करने की भी मांग की। प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष चरण चातर, प्रदेश कार्यकारी प्रताप बिरुवा, नानू सामड, अमर कुमार तिरिया, शिव शंकर, अरविंद कुमार गुप्ता, सत्य नारायण बिरुवा, गुरुचरण बिरुवा, हिमांशु देवगम व अन्य शामिल थे।

[metaslider id=15963 cssclass=””]
WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!