west-singhbhum-हाटगम्हरिया में बन रहे एकलव्य विद्यालय निर्माण कार्य का पूर्व सीएम मधु कोड़ा ने लिया जायजा,कहा- अनियमितता बर्दाश्त नहीं

राशिफल


चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम के हाटगम्हरिया सियजो में निर्माणाधीन केन्द्र सरकार द्वारा संपोषित योजना एकलव्य विद्यालय जो हिंदुस्तान स्टील वर्क्स कंस्ट्रक्शन द्वारा बनाया जा रहा है. इस योजना की लागत चालीस करोड़ है.योजना में हो रही अनियमिताओं के बारे में स्थानीय लोगों द्वारा शिकायत किए जाने के बाद रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने स्थानीय लोगों संग एकलव्य विद्यालय निर्माण स्थल पहुंचकर भौतिक सत्यापन कर निर्माण कार्य का जायजा किया.इस दौरान निर्माण कार्य में गुणवत्ता की कमी पाई गई. प्राकलन के अनुरूप निर्माण कार्य नहीं हो रहा है. निर्माण कार्य में प्रयोग किए जा रहे ईट एवं छड़ भी घटिया स्तर का है. विभागीय अभियंता व साइट इंचार्ज द्वारा केवल गुमराह करने का कार्य किया जा रहा है. निर्माण कार्य में लगे स्थानीय मजदूरों को न्यूतम मजदूरी दर संवेदक द्वारा भुगतान नहीं किए जाने की बात भी सामने आई. (नीचे भी पढ़े)

कई स्थानीय मजदूरों भुगतान महीनों से लंबित है.वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने निर्माण कार्य को तत्काल बंद करवा दिया है . आगे पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कहा कि केन्द्र सरकार भवन निर्माण विभाग द्वारा निर्माण कार्य का जांच करवाने की मांग की जाएगी.निर्माण कार्य कर रहे कंपनी के प्रतिनिधि को जमकर फटकार लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कहा कि अविलंब लंबित भुगतान स्थानीय मजदूरों का किया जाए , मजदूरों का भुगतान प्रत्येक पंद्रह दिनों में किया जाए.श्री कोड़ा ने कहा निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.मजदूरों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए ताकि यहां के स्थानीय लोगों का रोजगार सृजन हो सके.

Must Read

Related Articles