spot_img

West-singhbhum : पश्चिमी सिंहभूम के शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों के वार्ड व पंचायत स्तर तक कोरोना वायरस की जांच के लिए चलेगा विशेष अभियान, एक दिन में 7500 लोगों का सैंपल लेकर जांच करने का लक्ष्य

राशिफल

Chaibasa : पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा समेत वरीय पदाधिकारियों के मौजूदगी में एक महत्त्वपूर्ण बैठक हुई, जिसका उद्देश्य आगामी सोमवार (31 अगस्त) को जिला में जिला प्रशासन की ओर से समस्त जिले में कोरोनावायरस संक्रमण जांच के लिए एक वृहत अभियान संचालित करना है। उपायुक्त अरवा राजकमल ने बताया कि क्षेत्र में बहुत ऐसे नागरिक हैं जिनकी चाहत रहती है कि उनकी कोरोना जांच की जाए, लेकिन संसाधन की कमी रहने के कारण प्रशासन के द्वारा प्राथमिकता के तौर पर हाई रिस्क पॉपुलेशन एवं संक्रमण के लक्षण रहने के उपरांत ही जांच करवायी जा रही थी। वर्तमान में झारखंड सरकार के निर्देश के आलोक में जिला अंतर्गत विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत आगामी 31 अगस्त को जिले में एक दिन में 7,500 व्यक्तियों का कोरोना वायरस जांच करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

उपायुक्त अरवाराज कमल ने जिले के गणमान्य नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि सबों के पास एक मौका है। विशेषकर उनके लिए जो पूर्व से किसी बीमारी यथा ब्लड प्रेशर, शुगर या सांस लेने में कोई तकलीफ या बुखार अथवा खांसी से ग्रसित हैं। वैसे लोगों को कोरोना जांच तो करवानी ही है, लेकिन साथ ही साथ अपने परिवार की भी जांच अवश्य करवा लें। उपायुक्त अरवा राज कमल ने कहा कि जैसा कि विदित है कि देश में कोरोना फैलाव को लेकर 6 माह से अधिक का समय बीत चुका है। इस दौरान बहुत सारे व्यक्ति आपके गांव में आये तथा गए होंगे। ऐसे में अगर आप यह आश्वस्त होना चाहते हैं कि आप और आपके परिवार में सभी व्यक्ति स्वस्थ हैं कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं है, तो कृपया जांच करवाएं। इस संबंध में संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा सूचना दी जाएगी। हर पंचायत स्तर तक कैंप आयोजित करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से जांच की जाएगी तथा जांच की रिपोर्ट उसी स्थान पर या प्रखंड कार्यालय के द्वारा उसी दिन आपको भी उपलब्ध करवा दी जाएगी। शहर वासियों से भी अपील है कि शहर स्थित वार्ड में भी इस तरह के शिविर का आयोजन किया जाएगा।

उपायुक्त अरवा राज कमल ने कहा कि उपर्युक्त पूरे कार्यक्रम में सभी जिले वासियों का सहयोग अपेक्षित है तथा सभी नौजवान, युवा, बच्चे, वृद्ध सभी से मेरी यह अपील रहेगी कि इस जांच शिविर का उपयोग करें। अगर इस शिविर को सफलता मिलती है एवं लोगों में कोरोना वायरस जांच को लेकर रूचि जागती है तो इस प्रकार के अन्य वृहत कार्यक्रम जिले में संचालित होते रहेंगे, ताकि पॉजिटिव व्यक्ति की पहचान करते हुए उनके इलाज की समुचित व्यवस्था की जा सके। यदि उनके घर में व्यवस्था है तो उन्हें उनके घर में ही इलाज किया जाएगा एवं इस संबंध में किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है कि पॉजिटिव आने के उपरांत आपको जबरन अस्पताल ले जाया जाएगा। लेकिन अगर आपको कोई गंभीर लक्षण रहता है या सांस लेने में कठिनाई रहती है ऐसी परिस्थिति में अगर आपके घर में कोई व्यवस्था नहीं है तो वैसे लोगों को बेहतर इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती करवाया जाता है।

बैठक में रहे उपस्थित
बैठक में उप विकास आयुक्त संदीप बख्शी, सिविल सर्जन डॉ ओम प्रकाश गुप्ता, सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष कुमार ठाकुर, जगन्नाथपुर अनुमंडल पदाधिकारी स्मृता कुमारी, पुलिस उपाधीक्षक(मुख्यालय) सुधीर कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी एजाज अनवर, जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ संजय कुजूर समेत कार्यपालक दंडाधिकारी गुलाम समदानी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे।

[metaslider id=15963 cssclass=””]
WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!