West-Singhbhum : एसआर रुंगटा ग्रुप ने चाईबासा के श्री मारवाड़ी हिंदी मध्य विद्यालय में बच्चों के बीच किया ऊनी वस्त्रों का वितरण

राशिफल

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिला के चाईबासा स्थित श्री मारवाड़ी हिन्दी मध्य विद्यालय के सभागार में शुक्रवार को एसआर रुंगाटा ग्रुप के सौजन्य से ऊनी वस्त्र का वितरण किया गया। कार्यक्रम में कुल 170 बच्चों के बीच ऊनी वस्त्र का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा अधीक्षक अभय कुमार सील, विशिष्ट अतिथि झारखंड राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य विकास दोदराजका, सदर चाईबासा की प्रशिप्र पदाधिकारी प्रमिला कुमारी, विद्यालय के माता समिति अध्यक्ष मेवालाल होनहागा एवं एसआर रुंगाटा ग्रुप के प्रतिनिधि वरीय प्रबंधक सुरेश पोद्दार उपस्थित थे। (नीचे भी पढ़ें)

कार्यक्रम में सर्वप्रथम प्रधानाध्यापक निर्मल चन्द्र त्रिपाठी ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया। इस क्रम में उन्होंने विकास दोदराजका के झारखंड राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य चुने जाने पर शुभकामनाएं एवं बधाई दी। तत्पश्चात आज के कार्यक्रम के बारे में अवगत कराया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी बढ़‌ती ठंड के प्रकोप से बचने के लिए विद्यालय के नवनामांकित बच्चों के बीच ऊनी वस्त्र का वितरण एसआर रुंगटा ग्रुप के सौजन्य से किया जा रहा है। उन्होंने रुंगटा परिवार के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि विद्यालय एवं बच्चों के हित में जब कभी भी संसाधन की आवश्यकता महसूस की गई और उनसे आग्रह किया गया तब-तब हमें उनका भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ। (नीचे भी पढ़ें)

मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधीक्षक कहा कि बच्चे पढ़ाई में ईमानदारी से इतनी मेहनत करें कि उनकी उपलब्धि पर विद्यालय में शिक्षकों एवं घर में माता-पिता के चेहरे पर मुस्कान आ सके और उत्तरोत्तर प्रगति कर अपना जीवन लक्ष्य को प्राप्त करें। उन्होंने रुंगटा परिवार के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किए गए सामाजिक कार्यों की सराहना की। विशिष्ट अतिथि विकास दोदराजका ने कहा कि अपने शिक्षकों का आदर करें, उनसे नया कुछ सीखें। उन्होंने प्रेरणादायी कविता पाठ के माध्यम से यह संदेश दिया कि जिस प्रकार बगीचे में पत्र पाथर भी फूलों के संग से महक उठता है वैसे ही जीवन में संगति का बड़ा असर होता है। इसलिए अच्छे लोगों का संग कर अपने जीवन को सुवासित करें। माता समिति के अध्यक्ष ने भी अपने विचार व्यक्त किए। मंच संचालन प्रदेश सिंह और धन्यवाद ज्ञापन राकेश कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में ओम प्रकाश गुप्त, संदीपन महान्ती, स्वीटी सिन्हा, मरजीना खातून, चन्दा शर्मा, अमृता शर्मा और अरुण कुमार प्रसाद की सराहनीय भूमिका रही।

Must Read

Related Articles