kolhan Congress : जनाक्रोश रैली में भाजपा सरकार के विरुद्ध जम कर बरसे कांग्रेसी, बेइमानों का कोई खास है तो वह है रघुवर दास : आरपीएन सिंह

Advertisement
Advertisement

संतोष वर्मा
Chaibasa :
राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को जिले के जगन्नाथपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित मौलानगर मैदान में भाजपा सरकार के विरुद्व कांग्रेस की ओर से जनाक्रोश रैली सह सभा का आयोजन किया गया. सभा में भारी भीड़ उपमड़ी. रैली सह सभा में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ के वाणिज्यकर मंत्री कुवाशी लकमा, झारखंड प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह व मध्यप्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंगार, झारखंड प्रदेश प्रभारी डॉ रमेश्वर उरांव, पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता व पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा भाजपा पर जमकर बरसे. नेताओं ने मंच से भाजपा सरकार को उखाड़ फेकने का संकल्प लिया. साथ ही यह भी कहा की गरीबों को यदि कोई देखने वाला है तो वह कांग्रेस की सरकार ही है. छत्तीसगढ़ के वाणिज्य कर मंत्री कुवाशी लकमा ने कहा कि भाजपा हिंदुस्तान को लूटने वाली पार्टी है. भाजपा गरीब आदिवासी लोगों की पार्टी नहीं, बल्कि नाथूराम गोडसे की राह पर चलने वाली पार्टी है. भाजपा ने देश को अच्छे दिन का सपना दिखा कर धोखा दिया है. उन्होंने भाजपा सरकार को झूठ की पुलिंदा वाली सरकार की संज्ञा देते हुए कहा कि झारखंड में हर चीज है फिर भी यहां की जनता को कोई भी सुविधा नहीं मिल रही है. श्री लकमा ने कहा कि सिर्फ भाषण से विकास नहीं होगा. भाजपा विकास नहीं कर सकती है, कांग्रेसी कर सकती है. कांग्रेस ने जितने भी कानून बनाये हैं गरीबों के हितों के लिए 20 साल हो गए झारखंड और छत्तीसगढ़ को अलग हुए वहां की हालत और यहां की हालत में काफी अंतर है. वहां पर धमाका और फ्री दिया जा रहा है. हर व्यक्ति का कर्ज माफ किया गया है. हिंदुस्तान में छत्तीसगढ़ की अब चर्चा हो रही है. सरकार की नोटबंदी और जीएसटी कानून से विकास नहीं होगा.

Advertisement
Advertisement

अखिल भारतीय कांग्रेस प्रभारी सह झारखंड प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि किसका आशीर्वाद मांग रहे हैं मुख्यमंत्री, 21 वीं सदी में भी लोगों की भूख से मौत हो रही है. किसान आत्महत्या कर रहे हैं, बच्चों की नौकरियां जा रही है. झारखंड में भी नौकरियां जा रही हैं. श्री सिंह ने कहा कि आज बेइमानों का कोई खास है तो वह रघुवर दास है. अत: इस सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प लें. अलग राज्य बनने के समय जो सपने देखा आपने उन सपनों को साकार केवल कांग्रेसी कर सकती हैं. अब परिवर्तन की घड़ी आ गई है. अत: इस बेइमान सरकार को उखाड़ फेंके. प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि सीएम अपने क्षेत्र के मालिकाना हक भी नहीं दिला पाए. माइंस से मिलने वाली राशि से विकास होता है, यह सरकार उस पैसे को भी रांची ले जा रही है. राज्य में मंदी आ गई है. यह सरकार भूख से मौत सबसे बड़ी संख्या में झारखंड में हुई है. मॉवलॉन्चिंग हो रही है. राज्य में कानून-व्यवस्था नाम की चीज नहीं है. रैली में पार्टी नेता व पूर्व मुख्यमंत्री मधुकोड़ा, पश्चिम सिंहभूम की विधायक गीता कोड़ा, बन्ना गुप्ता व अन्य ने भी अपने विचार रखे. रैली में पूरे कोल्हान के विभिन्न हिस्सों से आये पार्टी कार्यकर्ता व समर्थक शामिल हुए.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement