spot_img

आजसू की जैंतगढ़ में चुनावी जनसभा में पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा- पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मनोहरपुर में स्टील प्लांट खोला और अमित शाह ने चतरा, पलामू, लोहरदगा में भाषण पर ही प्लांट खोल दिया

राशिफल

संतोष वर्मा
Chaibasa :
जगरनाथपुर विधानसभा से आजसू पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कराने को लेकर पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो ने सोमवार को जैंतगढ़ में चुनावी सभा की. इस दौरान वह जमकर दूसरे दलों पर बरसे. उन्होंने कहा कि दिल्ली वाले झारखंड को आज तक परख नहीं पाए. झारखंड कोई प्रबंधन का विषय नहीं है. व्यवहार और बंधन का विषय है. प्राकृतिक पूजक झारखंड के लोग हैं. झारखंड के लोग शांतिप्रिय ओर स्वाभिमान प्रेमी हैं. अगर कोई स्वाभिमान को ठेस पहुंचता है तो यहां के नौजवान घर से निकल कर इन्कलाब करते हैं. इस विधानसभा से मुख्यमंत्री मिला था. अगर आज भी यहां के लोग बिजली, पानी, शिक्षा, अस्पताल, रोजगार, सिंचाई से जूझ रहे हैं तो यह विधानसभा असुविधाओं से त्रस्त है. क्षेत्र में राजनीति को गलत रूप से परिभाषित किया गया है. राजनीति सेवा करने का एक अवसर है और दूसरे दलों के लिए सेवा लेने का अवसर है. यह मंगल सेवा देने वाला होगा और शेष सेवा लेने वाला होगा. आपको तय करना है कि क्या चुनना है. मतदान को एक धंधा बना दिया है.  यह पंद्रह दिन के लिए दुकान खोलेंगे और पांच साल शटर बंद कर देंगे. फिर पांच साल बाद यह दुकान खोलेंगे. यह पंद्रह दिन हर प्रकार की सुविधा देंगे. लेकिन आप लोग इन सुविधाओं के पीछे न जायें और सोच समझकर मतदान करें. मतदान करते वक्त कन्यादान को याद करें, जिस तरह अपनी बेटी के लिए दामाद खोजते हैं ताकि बेटी ससुराल में खुश रहे उसी तरह से मतदान के समय सोच समझकर मतदान करें. ताकि आपको सेवा देने वाला बेटा मिले. दुनिया की 40 फीसदी खनिज संपदा आपके क्षेत्र में है, लेकिन कुछ दिन पहले ही दिल्ली वालों ने तीन फैक्ट्री खोल दी है.

सुदेश महतो ने कहा कि धर्मेंद्र प्रधान ने मनोहरपुर में स्टील प्लांट खोला है और अमित शाह ने चतरा, पलामू, लोहरदगा में भाषण पर ही प्लांट खोल दिया. पिछले कई वर्षों से प्लांट ओर माइंस बंद हैं. इस पर किसी का ध्यान नहीं है. यहां के लोग बेरोजगारी ओर भुखमरी से ग्रसित हैं. उसकी चिंता नहीं है. दिल्ली वालों को ये चीजें पता ही नहीं है. दिल्ली से आकर थोड़ा दिन किरीबुरू में बिताना होगा. तभी असली झारखंड किधर है, पता चलेगा. मैं इस क्षेत्र में 126 दिन लगातार क्षेत्र में था. यहां के ओबीसी के लिए मैं 27 प्रतिसत आरक्षण के लिए लड़ता रहा. मैंने अपनी ही सरकार को एसटी के लिए 26 से 32 परसेंट करने को कहा. एससी के लिए 10 से बढ़ाकर 14 करने को कहा. झारखंड मुक्ति मोर्चा को झूठ और लूट के लिए जाना जाता है. आज तक एक स्कूल नहीं बनाया. उनके सहयोगी कांग्रेस और राजद ने गुवा गोलीकांड एवं झारखंड आंदोलनकारी को मरवाने का काम किया है. ऐसे राजनीतिक पार्टियों का साथ झामुमो दे रहा है. ये लोग एक तरफ शहादत की बात करते हैं और दूसरी तरफ उनसे जाकर ही गले मिलते हैं. झारखंड के स्वाभिमान को बेचने का काम झामुमो करती है और खरीदने का काम कांग्रेस करती है. यहीं चाईबासा में जिस राजद ने चारा चरा है. अब ऐसी पार्टियों से जगन्नाथपुर को मुक्त करना होगा.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!