BREAKING VIDEO : जमशेदपुर में जनता दल यूनाइटेड में जूतम-पैजार, प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू के सामने हंगामा-नारेबाजी, संजीव आचार्या को जमशेदपुर पश्चिम का प्रत्याशी बनाने का विरोध, निर्मल सिंह समर्थकों ने किया विरोध

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : झारखंड में भले ही जनता दल यूनाइटेड काफी कुछ करने की स्थिति में नहीं हो, लेकिन इस पार्टी में अभी से ही गतिरोध और विरोध की राजनीति हावी हो चुकी है. इस कड़ी में जमशेदपुर में जनता दल यूनाइटेड के गुरुवार को साकची स्थित उत्कल एसोसिएशन में जनता दल यूनाइटेड के सम्मान समारोह के दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

Advertisement
Advertisement

इस दौरान वहां जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सांसद सालखन मुर्मू स्टेज पर थे. बताया जाता है कि समारोह के दौरान सालखन मुर्मू ने जमशेदपुर पश्चिम से विधानसभा चुनाव के दौरान संजीव आचार्या को संभावित उम्मीदवार घोषित कर दिया. इसके बाद युवा जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल सिंह और जिला अध्यक्ष राणा प्रताप सिंह के समर्थकों ने विरोध करना शुरू कर दिया. संजीव आचार्या के नाम की घोषणा का विरोध किया गया जबकि पहले निर्मल सिंह को जमशेदपुर पश्चिम से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की गयी थी. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने संजीव आचार्या का विरोध करते हुए स्टेज पर चढ़ गये. काफी देर तक हंगामा होने के बाद राणा प्रताप सिंह और निर्मल सिंह के समझाने पर मामला सुलझ पाया. इस दौरान सारे नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बताया कि अगर निर्मल सिंह को टिकट नहीं देना है तो कोई बात नहीं, लेकिन किसी योग्य उम्मीदवार को यहां से उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए.

Advertisement
Advertisement

हंगामा के बावजूद प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने संभावित उम्मीदवार के रुप में संजीव आचार्या के नाम की घोषणा कर दी और फिर कार्यक्रम समाप्त हो गया. लेकिन इसको लेकर जनता दल यूनाइटेड में विरोध के स्वर तेज हो चुका है. सारे कार्यकर्ता इस मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने मामले को उठाने के मूड में है.

Advertisement
हंगामा का फोटो.

दूसरी ओर, प्रदेश के जनता दल यूनाइटेड प्रभारी ने पूरे मामले में रिपोर्ट तलब की है. इस रिपोर्ट के आने के बाद प्रदेश अध्यक्ष के साथ बातचीत होगी. वैसे युवा जनता दल यूनाइटेड भी अपनी अलग से रिपोर्ट भेजने की तैयारी कर रहा है.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement