टाटा बादामपहाड़ लोकल ट्रेन का होगा सिदरसाई हॉल्ट पर ठहराव, सांसद व विधायक ने किया उदघाटन, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने केंद्रीय रेल मंत्री से बात की, संथाल परगना के लोगों को जल्द ही नयी रेलगाड़ी की सौगात मिलेगी

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : पोटका के सीदरसाई हाल्ट पर अब टाटा बादामपहाड़ लोकल ट्रेन का ठहराव होगा. जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो, विधायक मेनका सरदार समेत रेलवे के अन्य अधिकारियों ने मिलकर इस वर्षों पुरानी मांग को पूरा किया और इसका उदघाटन किया. सिदरसाई हाल्ट पर ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर काफी दिनों से आम लोग दबाव बना रहे थे. आम लोगों की मांग को देखते हुए यह कदम उठाया गया है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
सांसद विद्युत वरण महतो, विधायक मेनका सरदार सिदरसाई में उदघाटन करते हुए.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने केंद्रीय रेल मंत्री से बात की, संथाल परगना के लोगों को जल्द ही नयी रेलगाड़ी की सौगात मिलेगी

Advertisement
Advertisement
Advertisement

जामताड़ा से नाला होकर दुमका नई रेल लाइन बनेगी, मिहिजाम में रेलवे ओवरब्रिज बनेगा
रांची : संथाल परगना के लोगों को जल्द ही नयी रेलगाड़ी की सौगात मिलेगी. जल्द ही जामताड़ा, फतेहपुर, नाला, कुंडी, मसलिया होते हुए दुमका तक 70 किमी रेल लाइन की शुरुआत की जायेगी. इसके साथ ही मिहिजाम में रेलवे ओवर ब्रिज बनेगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से शुक्रवार को टेलीफोन पर बातचीत की. पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री को इस पर सहमति देते हुए जल्द ही पहल करने का सकारात्मक आश्वासन दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र के दौरे में उन्होंने स्वयं इसकी आवश्यकता महसूस की है. इस रेल लाइन के बन जाने से क्षेत्र का विकास होगा और जनता को काफी लाभ मिलेगा. इस क्षेत्र के लोगों की दशकों पुरानी मांग पूरी हो सकेगी. लोगों का आवागमन आसान हो जायेगा. इसके साथ ही मिहिजाम में रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण को भी मंजूरी प्रदान की गयी. इस ब्रिज के बन जाने के बाद मिहिजाम में लोगों को जाम से निज़ात मिलेगी.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement