jharkhand election 2019-जमशेदपुर पूर्वी से आजसू से समरेश सिंह व मनोज ने मांगा टिकट, बहरागोड़ा से फनी भूषण, घाटशिला से मंशा राम मुंडा और पोटका से लक्ष्मी मुंडा ने भी की आजसू में दावेदारी, jmm-पोटका से झामुमो का टिकट मांगने पहुंची मायावती टुडू

Advertisement
Advertisement
आजसू के जिला अध्यक्ष कंहैया सिंह को मांग पत्र सौंपते समरेश सिंह.

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास के विधानसभा क्षेत्र जमशेदपुर पूर्वी से आजसू के युवा नेता महानगर संयोजक और टाटा वर्कर्स यूनियन के कमेटी मेंबर समरेश सिंह ने दावेदारी कर दी है. समरेश सिंह ने आजसू के जमशेदपुर के अध्यक्ष कन्हैया सिंह एवं सचिव कमलेश दुबे से मिलकर पार्टी के महानगर संयोजक समरेश सिंह ने जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा से बतौर पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. इस मौके पर प्रस्तावक के तौर पर पार्टी के सिदगोड़ा मंडल अध्यक्ष अनूप सिंह, अल्पसंख्यक महासभा के जिलाध्यक्ष महबूब अहमद, सरफ़राज़ खान, छात्र संघ के कोल्हान अध्यक्ष हेमन्त पाठक, प्रदेश सचिव दीपक पाण्डेय, श्रमिक संघ के जिलाध्यक्ष अर्जुन सिंह, सचिव शशि ओझा, छात्र नेता कुंदन यादव, अभिमन्यु, अमरेश सिंह, शैलेश प्रसाद, शुभम सिंह एवं दर्जनों युवा उपस्थित थे. दावेदारी के बाद जिलाध्यक्ष ने कहा की उक्त विधानसभा क्षेत्र मे अपने तैयारी को मुकाम तक पहुचाइए औऱ कड़ी मेहनत कीजिये. इसी तरह आजसू पिछड़ा वर्ग के जिला सचिव मनोज कुमार ने भी आवेदन दे अपनी दावा पेश की तो बहरागोड़ा विधानसभा से केंद्रीय सचिव फनीभूषण महतो ने आवेदन दे दावेदारी पेश किया. घाटशिला से मंशा राम मुंडा ने भी ताल ठोका है और पोटका से पूर्व जिला संगठन सचिव लक्ष्मी मुंडा ने भी दावेदारी पेश कर मुकाबला को रोचक बना दिया है. उक्त अवसर पर कन्हैया सिंह ने बताया कि आजसू के बढ़ते रुझान और आसन्न विधानसभा चुनाव में हर विधानसभावार पार्टी के कई दावेदारो ने अपनी अपनी दावेदारी पेश किया है परन्तु पार्टी अगर गठबंधन करती है तो गठबंधन धर्म का पालन होगा और अगर पार्टी 81 विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने का फैसला लेती है तो उसका स्वागत करते है क्योंकि बहुत सारे लोग जिसमे दूसरे दल के लोग भी अभी दावेदारी की इच्छा जता रहे है जिसमे भाजपा कांग्रेस और झामुमो के बड़े नेता भी सम्पर्क में है, जो टिकट के आस लगाए हुए है. कन्हैया सिंह ने बताया कि चुनाव लड़ना और चुनाव जीतना आजसू पार्टी का मकसद नही है बल्कि मजबूत कैसे होगा और पार्टी के संगठन विस्तार से पार्टी के अंदर ही पार्टी के कार्यकर्तागण मजबूती के साथ अधिक से अधिक सीट जितने का कार्य कर पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो के हाथों को मजबूत कर उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का कार्य करेंगे.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
पूर्वी बागबेड़ा पंचायत की मुखिया मायावती टुडू

दूसरी ओर, पूर्वी बागबेड़ा पंचायत की मुखिया मायावती टुडू ने खुद को झामुमो से पोटका के लिए दावेदार बताते हुए पार्टी आलाकमान से टिकट देने की मांग की है. श्रीमती टुडू झामुमो महिला प्रकोष्ठ में उपाध्यक्ष पद हैं और क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए एनजीओ के माध्यम से कई कार्यक्रम संचालित करतीं हैं. वहीं उन्होंने बंद सरकारी स्कूलों को दुबारा खुलवाना अपनी पहली प्रथमिकता बताया.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement