jharkhand election 2019-bjp-भाजपा 81 सीट की तैयारी में, भाजपा झारखंड प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री व मुख्यमंत्री प्रत्याशियों की सूची लेकर दिल्ली पहुंचे, दिल्ली में शुक्रवार को जारी हो सकती है प्रत्याशियों की अंतिम सूची, अर्जुन मुंडा समेत सभी सांसद भी बैठक में आमंत्रित

Advertisement
Advertisement
भाजपा के झारखंड प्रभारी ओम प्रकाश माथुर रांची एयरपोर्ट में अपनी गाड़ी से उतरते हुए.

रांची : झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी भाजपा में टिकट को लेकर मंथन का दौर झारखंड में अब पूरा हो गया है. अंतिम सूची नयी दिल्ली से भाजपा आलाकमान द्वारा जारी किया जायेगा. इसको लेकर भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, मुख्यमंत्री रघुवर दास रांची एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो गये. वे लोग नयी दिल्ली पहुंच भी चुके है. नयी दिल्ली में टिकट की सूची को लेकर मंथन होगा.

Advertisement
Advertisement
रांची जाने के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास.

बताया जाता है कि प्रत्याशियों की सूची तैयारी की गयी है. 65 प्लस का नारा देने वाली भाजपा सभी 81 सीटों पर प्रत्याशियों की संभावित सूची लेकर गयी है कि कहीं आजसू के साथ गठबंधन नहीं होता है तो क्या होगा और अगर गठबंधन होता है तो कहां पर गठबंधन किया जाना चाहिए और ऐसी स्थिति में कितनी सीटों पर कौन-कौन चुनाव लड़ सकता है. बताया जाता है कि तीन नाम हर विधानसभा क्षेत्र से लेकर गये है, जिसमें प्राथमिकता के तौर पर नाम तय किया गया है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
रांची एयरपोर्ट पर पहुंचे संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह.

प्राथमिकता के आधार पर यह सूची तैयार की गयी है, जिसमें नंबर वन से लेकर नंबर तीन तक का नाम तय है. बताया जाता है कि भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्तर पर पहले बैठक होगी, जिसमें भाजपा के झारखंड के सांसदों को भी बुलाया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी इस बैठक में रहेंगे. इसके बाद 8 नवंबर को संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, जिसमें अंतिम सूची को जारी कर दिया जायेगा.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement