spot_img

jharkhand-election-2019-pm-in-jamshedpur-भाजपा का परचम लहरा गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, खचाखच भरे गोपाल मैदान में की सभा, मोदी ने कहा-झारखंड को कांग्रेस और झामुमो ने लूटा है, भाजपा ने ही झारखंड बनाया है, झारखंड को भाजपा ही संवारेगा, 2022 तक सबको मिलेगा पक्का मकान, मुख्यमंत्री ने कहा-जमशेदपुर का चौतरफा विकास हुआ-video

राशिफल

जमशेदपुर : मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गोपाल मैदान में मुख्यमंत्री रघुवर दास के लिए जनता से वोट की अपील करने पहुंचे, उनके पहुंचने से पहले ही गोपाल मैदान लोगो से खचा-खच भर चुका था, जनसभा में उड़ीसा के सांसद सुरेश पुजारी, पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो, पूर्व सांसद आभा महतो, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी, धनबाद के मेयर शेखर अग्रवाल, जमशेदपुर पश्चिम के प्रत्याशी देवेंद्र सिंह, जमशेदपुर पूर्वी के प्रत्याशी और मुख्यमंत्री रघुवर दास, घाटशिला के प्रत्याशी लखन मार्डी, बहरागोड़ा के भाजपा प्रत्याशी कुणाल षाड़ंगी, सरायकेला के प्रत्याशी गणेश महाली, जुगसलाई के प्रत्याशी मोचीराम बाउरी, झारखंड भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, पोटका की प्रत्याशी और विधायक मेनका सरदार मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 2.27 बजे मंच पर पहुंचे, उनके स्वागत में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उन्हे छउ मुखौटा भेंट किया. उनके पहुंचते ही लोगों में उत्साह का माहौल देखने को मिला लोगो नें मोदी और रघुवर दास जिंदाबाद के नारे लगाए. मंच पर पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लोगों का संबोधन किया. इस दौरान रघुवर दास ने कहा की धारा 370 और 35ए हटाने और अयोध्या में राम मंदिर बनवाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में सबकी पहचान अब दुनिया मे हो गई है. सरकार ने यहां के 1500 उद्योग को लाभ पहुंचाने का काम किया. 162 उद्योग की स्थापना की गई. लोगो को रोजगार मिला और आयडा में विस्थापित की समस्या का निराकरण किया गया. जमशेदपुर में एडुकेशन हब बन रहा है.

बारीडीह में मनीपाल का अस्पताल बन रहा है तो सिदगोड़ा में वोमेन्स यूनिवर्सिटी बन रहा है. भाजपा ने आदिवासियो के विकास का काम ने शुरू किया. सरना स्थान के लिए इसकी घेराबंदी की जा रही है. अंत में उन्होने कोल्हान की जनता से भाजपा को वोट देने की अपील की साथ ही कोल्हान की 14 सीट पर भाजपा को जिताने को कहा. थोड़ी देर बाद नरेंद्र मोदी लोगों को संबोधित करने मंच पर पहुंचे, उन्होने भारत माता की जय के नारे से भाषण शुरु किया. अपने एक घंटे के भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हवा का रुख साफ बताती है की झारखंड में फिर से बहुमत की सरकार बन रही है. ऐसा अभूतपूर्व उत्साह और आशीर्वाद कही नही मिला और इसका संकेत है कि झारखंड में फिर से भाजपा की बहुमत की सरकार बनने वाली है. नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जमशेदपुर श्रम की धरती है, लाखो लोगो का मान बढ़ाने वाली धरती है. कोई आदमी अकेले कैसे एक ऐसा संस्था खड़ी कर सकता है, राष्ट्रवाद को कैसे बेहतर परिणाम ला सकता है यह जमशेदपुर पूरी दुनिया को सिखाता है. गुजरात और जमशेदपुर का उनका नाता है क्योंकि टाटा जमशेदपुर आये तो गुजरात से आये और आज भी नवसारी में टाटा साहब का मकान है.

मोदी ने कहा कि जब वे 2016 में जमशेदपुर आये थे तब कहा था कि दिल्ली के एसी में बैठकर फैसला नही लेंगे, झारखंड में बैठकर फैसले होते है. भाजपा की सरकार ने देश मे हेल्थ स्कीम आयुष्मान भारत की शुरुआत झारखंड में किया और अब तक लाखों मरीजों का अयुष्मान भारत से इलाज हुआ है. देश के किसान, खेतिहर मज़दूर और दुकानदार को बीमा का लाभ भी झारखण्ड से ही मिला है. 3000 रुपये का पेंशन का लाभ भी सबको मिल रहा है. 2022 तक हर आदिवासी बहुल इलाके के ब्लॉक में एकलब्य स्कूल बनने की शुरुआत भी झारखंड से ही हुई है. उन्होने राज्य को देश और दुनिया मे नई पहचान दिलाने का श्रेय रघुवर दास और भाजपा के कार्यकर्ताओं को दिया. भाजपा सरकार आने से पहले झारखंड की को भ्रस्टाचार और लूट के लिए जाना जाता था. आज भी कांग्रेस और झामुमो के नेताओं पर मुकदमा चल रहा है, 2014 से पहले झारखंड में मुख्यमंत्री की कुर्सी बिक्री होती थी, 15 साल में झारखंड में 10 मुख्यमंत्री बने थे, जितनी तेजी से मौसम नही बदलता था उससे ज्यादा झारखंड के मुख्यमंत्री बदलते थे, जिसकी वजह सिर्फ कांग्रेस और झामुमो का निजी स्वार्थ था. वे अकेले गुजरात में 13 साल मुख्यमंत्री रहे. झारखंड के पांच साल में सिर्फ विकास हुआ, बिज़नेस का विकास हुआ है झारखंड पुकार रहा है भाजपा दोबारा.

कांग्रेस और झामुमो चाहते है कि फिर से झारखंड में अस्थिर सरकार बन. कांग्रेस की सरकार ने झारखंड को दिए उससे काफी ज्यादा लाभ भाजपा की सरकार ने दिया है, झारखंड के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार ने मिलकर काम किया और इसका लाभ झारखंड को हुआ है, रोड, रेल और एयर कनेक्टिविटी की परियोजना झारखंड में तेज हुआ है, आजादी के बादज 2600 किलोमीटर नेशनल हाइवे बनी थी भाजपा सरकार आने के बाद पांच सालों में ही 700 किलोमीटर सड़क बनई गई. दोगुना ज्यादा रेल लाइन को स्थापित किया गया, जमशेदपुर में पाइपलाइन से गैस सप्लाई की योजना शुरु हुई, उज्ज्वला योजना से सबको लाभ हुआ, झारखंड कि विकास के लिए केंद्र सरकार ने 10 हजार करोड़ रुपये दिए.

झारखण्ड के विकास और जनता की सुविधओं के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है, दिल्ली और झारखंड में भाजपा की सरकार रहती है तो विकास तेज हो जाती है,निवेश का माहौल बनता है. भाजपा की सरकार ने निवेश को आकर्षित करने के लिए काफी काम किया है, यहां स्टील के अलावा कपड़ा और रेशम उद्योग, तसर की काफी संभावनाएं है, आज तक किसी सरकार ने काम नही किया लेकिन भाजपा की सरकार ने तसर के उत्पादन का काम किया है. झारखंड में आज 2700 मीट्रिक टन रेशम का उत्पादन हो रहा है. रेशम उद्योग से 2.75 लाख लोगों को रोजगार प्राप्त हुआ है, जमशेदपुर और झारखंड के कारण देश स्टील के मामले में काफी आगे आया है, झारखंड भारत के स्टील बाजार को सशक्त कर रहा है, मेक इन इंडिया के तहत सारे काम भारत में स्टील की मांग तेज होगी जिससे स्टील उद्योग का विस्तर होगा.

श्रमिकों के लिए न्यूनतम आय को लेकर फैसला लिया है और एक और कानून बनाया गया है जिससे श्रमिको का जीवन और आसान हो जाएगा. भाजपा की सरकार सिर्फ नारो से नही बल्कि काम और लाभ देकर सबकी चिंता करती है. प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ श्रमिकों को हुआ है, 2022 आज़ादी के 75 साल होंगे, एक भी गरीब को झुग्गी झोपड़ी में गुजारा करने नही देंगे और सबको पक्का मकान देंगे, मुश्किल फैसले सिर्फ भाजपा की सरकार ही ले पाई है,370 और 35ए टेम्पररी थी, लेकिन कुछ लोग 370 और 35ए को स्थायी बना दिया था, वे देश की नीति की बात करते है, रामजन्मभूमि विवाद सुलझना था कि नही था.

पहले षड्यंत्र करके इसको टालकर रखा गया, कांग्रेस सिर्फ अपना वोटबैंक की राजनीति की, भाजपा सरकार ने रामजन्मभूमि विवाद को निबटाया, ये रामजी की ताकत है, सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई और महिलाओं को आत्मसम्मान दिलाया. 5 लाख तक की आय से टैक्स से मुक्त कर दिया. स्वर्ण समाज को आरक्षण दिलाया गया. पिछड़ा आयोग को संवैधानिक मंजूरी दी, बाते 60 सालों में झारखंड में तीन मेडिकल कॉलेज ही थी, भाजपा सरकार आने के बाद सात मेडिकल कॉलेज हो गए. अब सरकार ज़िला अस्पताल को भी आधुनिक कराएगी. सरकार ने 1000 करोड़ खर्च कर झारखंड को पहला एम्स दिया है. कमल का फुल है तो मोदी है, कमल का फुल नहीं तो मोदी नहीं.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!