jharkhand government & corporate intiative-जमशेदपुर आइ अस्पताल आयुष्मान भारत से जुड़ा, टेल्को में परिवार कल्याण केंद्र में खुला आयुष्मान अस्पताल, मुख्यमंत्री ने किया समर्पित, हर गरीब को मिलेगा इलाज की सुविधा

Advertisement
Advertisement
जमशेदपुर आइ अस्पताल के आयुष्मान योजना केंद्र का उदघाटन करते मुख्यमंत्री रघुवर दास. साथ में है अस्पताल की पदाधिकारी रुचि नरेंद्रन.

जमशेदपुर : झारखंड के मुख्यमंत्री और स्थानीय विधायक रघुवर दास ने शनिवार को दो नयी योजनाओं का उदघाटन किया. टाटा स्टील द्वारा संचालित साकची के जमशेदपुर आइ अस्पताल को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ दिया गया, जिसके जरिये लोगों का इलाज यहां आयुष्मान कार्ड के जरिये हो सकेगा. इस मौके पर अस्पताल के संचालन समिति की रुचि नरेंद्रन समेत तमाम पदाधिकारी मौजदू थे. उन्होंने यहां इलाजरत मजदूरों से मुलाकात की. अस्पताल की व्यवस्था की तारीफ की. आइ अस्पताल में लोगों का आयुष्मान कार्ड के जरिये ही इलाज संभव हो सकेगा. इससे पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास का जमशेदपुर पहुंचने पर सोनारी एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया.

Advertisement
Advertisement
जमसेदपुर आइ अस्पताल में मरीज को आयुष्मान योजना का दस्तावेज सौंपते मुख्यमंत्री रघुवर दास.

जमशेदपुर आइ अस्पताल को आयुष्मान से जोड़ने की प्रक्रिया पूरी की गयी और एमओयू भी सरकार के साथ किया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास सीधे टाटा मोटर्स द्वारा तैयार किया गया आयुष्मान अस्पताल का उदघाटन करने प हुंचे. टाटा मोटर्स के आयुष्‍मान योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री ने किया. टेल्को के परिवार कल्याण संस्थान परिसर में इस नये अस्पताल को बनाया गया है. टाटा स्टील द्वारा टिनप्लेट अस्पताल के बगल में बनाये गये आयुष्मान अस्पताल की तर्ज पर टाटा मोटर्स का यह अस्पताल बनाया गया है. इसका उदघाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया. इस मौके पर टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह व टाटा मोटर्स अस्पताल के मेडिकल सर्विसेज प्रमुख संजय कुमार, डॉ एसएल श्रीवास्तव, अस्पताल प्रशासनिक प्रमुख पार्थो मुखोपाध्याय समेत अन्य चिकित्सक मौजूद रहेंगे. यहां दस बेड वाला अस्पताल बनाया गया है, जहां गरीबों को बेहतर इलाज करने की सुविधा रहेगी. मालूम हो कि इस परिसर में पहले से टाटा मोटर्स की संस्था परिवार कल्याण संस्थान द्वारा गरीब व असहाय लोगों के लिए मेडिकल सुविधा देते आई है. खासकर पुरुषों के नसबंदी तथा महिलाओं को परिवार नियोजन संबंधित योजनाएं चलती हैं.
यह रहेंगी सुविधाएं

टाटा मोटर्स के टेल्को स्थित परिवार कल्याण संस्थान परिसर में बनाए गए आयुष्मान योजना के अस्पताल में कुल 10 बेड रहेंगे, जिसमें 5 महिलाओं के लिए तथा 5 पुरुषों के लिए बेड निर्धारित रहेंगे. इसके अलावा यहां एक अत्याधुनिक ऑपरेशन थिएटर (ओटी) है. प्रतिदिन सुबह 9:00 बजे से चिकित्सक बैठेंगे. चिकित्सक के परामर्श के बाद निशुल्क दवाइयां भी दी जाएगी। यानी मेडिसिन काउंटर भी बनाया गया है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement