spot_img

jamshedpur-zila-parishad-election-जमशेदपुर के जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव 22 जून को, डीसी ने बताया कैसे होगा चुनाव-देखिये-video, जमशेदपुर में भाजपा और झामुमो चुनाव को लेकर आमने-सामने, अध्यक्ष पद पर पार्वती मुंडा समेत कई दावेदार, उपाध्यक्ष पद पर पंकज सिन्हा, पारितोष सिंह, कविता परमार, करण सिंह समेत कई दावेदार, देखे कौन कौन चुनेंगे अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, पूरी सूची

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर में झारखंड के पंचायत चुनाव के साथ गांव की सरकार बनने के बाद अब जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है. बुधवार को 22 जून को जमशेदपुर के उपायुक्त कार्यालय में चुनाव होना है. हालांकि 22 जून के सुबह 10:00 बजे सभी निर्वाचित जिला परिषद सदस्य को पद और गोपनीयता के सदस्य शपथ दिलाई जाएगी. उसके बाद जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. उधर कयास लगाए जा रहा है कि भाजपा के जिला परिषद सदस्य निर्वाचित हुए हैं वह अध्यक्ष पद पर बाजी मार सकते हैं. लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि चुनाव का परिणाम क्या आता है. फिलहाल अध्यक्ष पद के दावेदार सभी जिला परिषद सदस्य से गुफ्तगू करते नजर आ रहे हैं. उधर 22 जून के दोपहर 2:00 बजे तक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया खत्म हो जाएगी और कुछ ही देर में परिणाम भी घोषित हो जाएगा. यह जानकारी उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी विजया जादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी हैं. उपायुक्त ने कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होना है. कुल 27 जिला परिषद के सदस्य जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव करेंगे. (नीचे देखे डीसी का वीडियो बयान और पढ़े कौन-कौन है दावेदार)

जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए कई दावेदार, भाजपा-झामुमो आमने-सामने
जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए कई दावेदार सामने आये है. भाजपा और झामुमो आमने-सामने है. भाजपा की ओर से यह कोशिश की जा रही है कि जिला परिषद के अध्यक्ष के पद पर पार्वती मुंडा को जीताया जाये, जो डुमरिया के अंश 20 से जिला परिषद सदस्य है जबकि कई लोग जमशेदपुर के अंश 10 के बारी मुर्मू को चुनाव में जीताना चाहते है. जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह की ओर से जमशेदपुर अंश 6 की प्रत्याशी 6 के लिए अपना दावं चल सकते है. हालांकि, मजबूत दावेदार के तौर पर पार्वती मुंडा भी सामने आयी है. झामुमो भी अपना प्रत्याशी अप्रत्यक्ष रुप से घोषित कर सकती है. जमशेदपुर जिला परिषद के उपाध्यक्ष पद के लिए कई लोग दावेदार है. इस पद पर जमशेदपुर अंश 5 के कांग्रेसी नेता और जिला परिषद सदस्य पारितोष सिंह दावेदार बनकर उभरे है जबकि घाटशिला अंश 17 के करण सिंह और जमशेदपुर अंश 8 की कविता परमार भी चुनाव में अपने आपको प्रेजेंट कर रही है. वैसे जिला परिषद के उपाध्यक्ष पद पर राजकुमार सिंह की ओर से जमशेदपुर अंश 7 के जिला परिषद सदस्य पंकज सिन्हा का भी नाम आगे कर सकते है.
जिला परिषद के सदस्यों की सूची :
बोड़ाम अंश 1-गीतांजलि महतो
पटमदा अंश 2-खोगेन महतो
पटमदा अंश 3-प्रदीप बेसरा
जमशेदपुर अंश 4-प्रभावती दत्ता
जमशेदपुर अंश 5-पारितोष सिंह
जमशेदपुर अंश 6-कुसूम पूर्ति
जमशेदपुर अंश 7-पंकज सिन्हा
जमशेदपुर अंश 8-कविता परमार
जमशेदपुर अंश 9-पूर्णिमा मल्लिक
जमशेदपुर अंश 10-बारी मुर्मू
पोटका अंश 11-हिरणमय दास
पोटका अंश 12-सूरज मंडल
पोटका अंश 13-सविता सरदार
पोटका अंश 14-सोनमणि सरदार
घाटशिला अंश 15-सुभाष सिंह
घाटशिला अंश 16-देव्यानी मुर्मू
घाटशिला अंश 17-करण सिंह
मुसाबनी अंश 18-लक्खी मार्डी
मुसाबनी अंश 19-लक्ष्मी मुर्मू
मुसाबनी अंश 20-पार्वती मुंडा
गुड़ाबांधा अंश 21-शिवनाथ मार्डी
धालभूमगढ़ अंश 22-हेमंत मुंडा
चाकुलिया अंश 23-धरित्री महतो
चाकुलिया अंश 24-रायदे हांसदा
बहरागोड़ा अंश 26-फुलमनी मुर्मू
बहरागोड़ा अंश 27-सुप्रिया सीट

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!