राजनीतिjamshedpur-bjp-hungama-जमशेदपुर भाजपा की जिला कार्यसमिति की बैठक में अभूतपूर्व हंगामा, भाजपा महानगर...
spot_img

jamshedpur-bjp-hungama-जमशेदपुर भाजपा की जिला कार्यसमिति की बैठक में अभूतपूर्व हंगामा, भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, भाजयुमो महानगर अध्यक्ष अमित अग्रवाल और सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार के खिलाफ मंडल अध्यक्षों ने बोला हमला, जमकर हंगामा के बीच खाना और चाय तक का बहिष्कार, जिला प्रभारी भी चिल्लाते रहे, वापस लौटे

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर भाजपा की जिला कार्यसमिति की बैठक में सोमवार को काफी हंगामा हुआ. भाजपा के प्रदेश प्रभारी सुबोध सिंह गुड्डू समेत अन्य लोगों की मौजूदगी में विरोध किया गया. इस दौरान 14 से अधिक मंडलों ने भी जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव और भाजयुमो के महानगर अध्यक्ष अमित अग्रवाल के खिलाफ आग उगला. हालात तो यह हो गयी कि भाजपाइयों की शिकायतों पर सिर्फ अपना पल्ला झाड़कर जिला प्रभारी सुबोध सिंह गुड्डू और प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख गणेश मिश्र को वापस जाना पड़ा. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी, पूर्व विधायक मेनका सरदार तक अवाक रह गये थे कि आखिर जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष के खिलाफ इतनी शिकायतें मंडलों में ही है कि कोई कुछ कहा नहीं जा सकता है. इस दौरान किसी ने दोपहर का भोजन तक नहीं खाया. इस दौरान सोनारी मंडल में मंडल अध्यक्ष प्रशांत पोद्दार को धन्यवाद ज्ञापन तक नहीं दिया गया जबकि सोनारी मंडल में ही यह कार्यक्रम हो रहा है. सोनारी मंडल के पूर्व अध्यक्ष और उपाध्यक्ष संजीव सिन्हा से धन्यवाद ज्ञापन देने को कहा गया. इस दौरान खुलकर सारे लोगों ने विरोध किया. गणेश मिश्र और सुबोध सिंह गुड्डू के मनाने के बावजूद मंडलों के अध्यक्ष नहीं माने और बाहर निकल गये. इस दौरान जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव के सामने ही सारे मंडलों के अध्यक्षों ने अपनी बातों को रखा. इस दौरान हंगामा होने लगा. हंगामा बढ़ता देख जिला भाजपा प्रभारी सुबोध सिंह गुड्डू ने माइक संभाला और बातचीत करने की बात कहीं. इस दौरान बागबेड़ा और जुगसलाई में युवा मोर्चा के किसी भी कार्यक्रम और युवा मोर्चा के विस्तार पर जिला प्रभारी गुड्डू सिंह ने रोक लगा दी. युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष को फटकार लगाने के साथ ही रोक लगायी गयी. मंडलों के अध्यक्षों ने खाना तो नहीं खाया, अलबत्ता लोगों ने चाय तक नहीं पी. कार्यसमिति की बैठक में जिला उपाध्यक्ष संजीव सिंह और सुधांशु ओझा बीच मे टोककर बोलना चाह रहे थे. जमशेदपुर महानगर जिला अध्यक्ष गुंजन यादव ने उनको रोका तो दोनो ने चिल्लाना आरंभ किया कि नही हम लोग भी बोलेंगे, तब जिला अध्यक्ष ने हाथ जोड़कर मना किया और अलग से प्रभारी से बात करने की बात कही. इस विषय पर भी जोरदार हंगामा हुआ. जिला पदाधिकारी और मंडल अध्यक्षो ने एक साथ हो हल्ला किया और अपनी एकजुटता का परिचय दिया. फिर सुबोध सिंह गुड्डू ने चिल्लाते हुए सबको मना किया और कहा कि पूरे विषय को प्रदेश अध्यक्ष और संगठन मंत्री के ध्यान में आप लोगो ने दिया है सभी लोग देख रहे है.
किस मंडल अध्यक्ष ने क्या कहा

साकची के पूर्वी अध्यक्ष ध्रुव मिश्रा-मंडल अध्यक्षो को अपमानित किया जा रहा है. साथ ही युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अमित अग्रवाल मेरे मंडल के युवा मोर्चा अध्यक्ष को फोन पर बोलते है. पार्टी तुम्हारी बाप की है ऐसा कौन संगठन का कार्यकर्ता बात करता है.
सोनारी मंडल अध्यक्ष प्रशांत पोद्दार-जिला अध्यक्ष मेरे मंडल क्षेत्र में कार्यसमिति कर रहे है, लेकिन ना ही मुझे कोई जिम्मेवारी दी गई, ना ही इस पर कोई चर्चा की गयी. मंडल की सामान्तर व्यवस्था करने वाले लोगो से झंडा बैनर और साज-सज्जा करवाया गया. साथ ही भोजन की जिम्मेवारी भी उन्ही लोगो द्वारा की गई. मंडल में कार्यसमिति होने पर मंडल अध्यक्ष का अधिकार होता है. स्वागत भाषण देने का उसके अधिकार को भी आज मार दिया गया, साथ ही अगर भूलवश स्वागत भाषण नही दिया गया तो अंत मे धन्यवाद ज्ञापन देने दिया जाता, लेकिन उसका का हक भी छीन लिया गया. इस विषय पर सभी मंडलों ने एकजुट होकर जिला अध्यक्ष का जोरदार विरोध जिला प्रभारी के सामने किया और जिला अध्यक्ष पर मंडल अध्यक्षो को बेज्जत करने का आरोप लगाया.
त्रिदेव चट्टराज, परसुडीह मंडल अध्यक्ष-मंडल में समान्तर व्यवस्था खड़ा किया जा रहा है. प्रदेश के विभिन्न मोर्चो में पद में काम कर रहे लोग मंडल में संयुक्त विकास ग्राम समिति के नाम से संगठन बनाकर सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार से साठ-गांठ कर समान्तर कार्यक्रम कर रहे है और साथ ही संगठन को तार-तार किया जा रहा है. जिला अध्यक्ष को कई बार जानकारी दी जा रही है लेकिन जिला अध्यक्ष सिर्फ मंडल अध्यक्षो को बेइज्जत करवा रहे है.
हेमंत सिंह, टेल्को मंडल अध्यक्ष-युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अमित अग्रवाल मुझ पर झूठ बोलने का आरोप लगाते है और सार्वजनिक रूप से कई जगह बोल चुके है कि मै झूठ बोलता हूं, साथ ही मंडल अध्यक्ष युवा मोर्चा को प्रश्रय देकर मंडल में समानांतर व्यवस्था बनवा रहे है.
हलधर दास, आसनबनी अध्यक्ष-सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार पोटका विधानसभा को बर्बाद कर रहे है. किसी प्रकार के सांसद के कार्यक्रम की सूचना नही दी जाती और विशेष लोगो को तरजीह दी जा रही है. साथ ही मंडल में अलग व्यवस्था का निर्माण कर रहे है.
अजय सिंह, मंडल अध्यक्ष, गोलमुरी-मंडल के कार्यक्रम में आने जाने से जिला के लोग रोकते है तो कहा से कार्यक्रम सफल होंगे.
बारीडीह मंडल अध्यक्ष संतोष ठाकुर, बागबेड़ा मंडल अध्यक्ष संजय सिंह, कदमा मंडल अध्यक्ष राजेश सिंह, बिष्टुपुर मंडल अध्यक्ष संजय तिवारी ने भी अपनी बातों में जिला अध्यक्ष का विरोध किया और समान्तर कार्यक्रमो को बढ़ावा देने का आरोप लगाया.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!