jamshedpur-congress-कांग्रेस का ऐलान, जब तक कृषि बिल वापस नहीं होगा, विरोध जारी रहेगा, मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा-पूंजीपतियों के हाथ किसानों को गिरवीं रख रही केंद्र सरकार, होगा अब जोरदार आंदोलन-देखिये-video-क्या कह रहे मंत्री बन्ना गुप्ता

राशिफल

जमशेदपुर : कृषि विधेयक को लेकर संसद से सड़क तक संग्राम मचा हुआ है. जहां इस को बिल पास किए जाने के बाद विपक्षियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है. झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया है कि जब तक कृषि बिल वापस नहीं होगा कांग्रेस पार्टी और इनकी सरकार इसका विरोध करती रहेगी. वही मंत्री बन्ना गुप्ता ने साफ कह दिया है कि केंद्र सरकार ने कृषि बिल लाने में जल्दबाजी दिखाई और राज्यसभा से लोकसभा तक लोकतांत्रिक प्रक्रिया का माखौल उड़ाया गया है.

केंद्र सरकार इन काले कानूनों के माध्यम से देश की हरित क्रांति को हराने की साजिश कर रही है. देश के अन्नदाता व भाग्यविधाता किसान तथा खेत मजदूर की मेहनत को चंद पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रखने का षडयंत्र कर रहे है. नये अध्यादेश के माध्यम से किसान को ठेका प्रथा में फंसाकर उसे अपनी ही जमीन में मजदूर बना दिया जाएगा. वही कांग्रेस पार्टी कृषि विधेयक अध्यादेश के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन का एलान कर दिया है.

इसके तहत 28 सितम्बर को धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया. 2 अक्टूबर को मार्च होगा और 10 अक्टूबर को किसान सम्मलेन का आयोजन किया गया है. उधर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस में दरार साफ दिखाई दे रही थी जिला अध्यक्ष का गुट मौजूद था लेकिन पुराने कांग्रेसी नदारद रहे.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles