spot_img

jamshedpur-panchayat-election-जमशेदपुर के घाटशिला के चार प्रखंड के हुए वोटिंग की मतगणना मंगलवार को, चांडिल समेत कई एरिया में होगी मतगणना, प्रत्याशियों की धड़कनें तेज

राशिफल

जमशेदपुर में गिनती की तैयारियां
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के तहत संपन्न हुए जमशेदपुर के घाटशिला के चार प्रखंड के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मंगलवार से आने लगेंगे. जिला प्रशासन की ओर से मतगणना की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 14 मई को हुआ था. पहले चारण में हुए चार प्रखंड घाटशिला, मुसाबनी, गुड़ाबांदा और डुमरिया में हुए मतदान की मतगणना 17 मई से भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच घाटशिला के जगदीश चन्द्र हाई स्कूल में होगी. मतगणना 17 मई से लेकर 19 मई कर चलेगी. हर दिन एक अंश के जिला परिषद के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. इसको लेकर पहले दिन मंगलवार को जिला परिषद अंश 15 की गिनती सुबह आठ बजे से शुरु होगी, जो समाप्त होने तक अनवरत चलती रहेगी. पहले दिन 1 से लेकर बूथ संख्या 83 तक की गिनती होगी. गालुडीह क्षेत्र के अंश 15 के सात पंचायत बाघुड़िया, हेंदलजुड़ी, महुलिया, उल्दा, जोड़सा, वनकाटी एवं बड़ाखुर्शी पंचायत आते है, यहां से जिप सदस्य के कुल 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. जिप सदस्य के साथ साथ मुखिया, पंचायत समिति और वार्ड सदस्य के भी परिणाम जारी होते रहेंगे. 18 मई को घाटशिला अंश 17 के परिणाम जारी होंगे. जिसमें सात पंचायत आते है इसमें उत्तरी मउभंडार, पूर्वी मउभंडार, पश्चिमी भंडार, धरमबहाल, गोपालपुर, पावड़ा, घाटशिला शामिल है। यहां कुल 28 जिप सदस्य चुनाव मैदान में है. 19 मई को अंश -16 दामपाड़ा क्षेत्र की मतगणना होगी. जिसमें आठ पंचायत काशिदा, बड़ाजुड़ी, काड़ाडुबा, भदुआ, आसना, बांकी, कालचित्ति एवं झांटी झरना शामिल है. इसके आलावे मुसाबनी अंश-19 की मतगणना 17 मई को होगी और मुसाबनी के अंश 19 की मतगणना 19 मई को होगी. डुमरिया अंश-20 की मतगणना 17 एवं 18 मई दोनों दिन होगी. जबकी गुड़ाबांदा गुड़ाबांदा अंश-21 की मतगणना 17 मई को होगी. मतगणना को लेकर जेसी स्कूल में बनाये गये मतगणना केन्द्र में 17 टेबल लगाये गये है. एक बार में दो पंचायत यानी 34 टेबल पर गिनती एक साथ शुरु होगी.
चांडिल में मतगणना की तैयारी
त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के तहत जिले के चांडिल अनुमंडल में संपन्न हुए प्रथम चरण के चुनाव का मतगणना कार्य मंगलवार को किया जाएगा. प्रातः 8:00 बजे से गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज चांडिल में कुल 61 काउंटिंग टेबल पर चांडिल अनुमंडल अंतर्गत 4 प्रखंडों के लिए मतगणना कार्य किया जाएगा. इसे लेकर मतगणना स्थल गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज चांडिल स्थित हॉल में प्रखंडवार एक आरओ टेबल के साथ- साथ चांडिल प्रखंड के लिए 18, ईचागढ़ प्रखंड के लिए 16, नीमडीह प्रखंड के लिए 14 एवं कुकड़ू प्रखंड के लिए 13 काउंटिंग टेबल बनाए गए हैं. जिसमें काउंटिंग के साथ टाइम टू टाइम व्हाइट बोर्ड पर चक्रवार प्रखंडवार मतगणना से संबंधित गणना अंकित किया जाएगा. साथ ही प्रखंडवार गणना से संबंधित अनाउंसमेंट भी की जाएगी. आरओ द्वारा प्रतिनियुक्त सहायक मतगणना से प्राप्त चक्रवार परिणाम के आधार पर परिणाम की घोषणा की जाएगी. मतगणना हॉल में मोबाइल फोन या इलेक्ट्रॉनिक यंत्र ले जाना वर्जित रहेगा. मतगणना हॉल में प्रवेश के लिए नियुक्ति पत्र एवं परिचय पत्र अनिवार्य होगा. सभी स्थानों पर आवश्यकतानुसार बेरिकेटिंग की व्यवस्था रहेगी. पुराना निरीक्षण भवन के सामने मैदान में दो पहिया और चार पहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था होगी. संपूर्ण विधि- व्यवस्था का प्रभार अनुमंडल पदाधिकारी चांडिल और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चांडिल के जिम्मे होगी. मतगणना के दिन विधि- व्यवस्था संधारण एवं अभ्यर्थियों और अभिकर्ताओं की जांच के लिए गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज चांडिल के मुख्य प्रवेश द्वार, प्रवेश द्वार गेट नंबर 1, प्रवेश द्वार गेट नंबर 2, प्रवेश द्वार गेट नंबर 3, प्रवेश द्वार गेट नंबर 4 सहित प्रखंड मतगणना केंद्र में अभ्यर्थियों और अभिकर्ताओं के प्रवेश द्वार, पुराना निरीक्षण भवन के सामने मैदान में वाहन पार्किंग स्थल और बेरिकेटिंग के समीप दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं. बैरिकेटिंग के बाहर मोबाइल फोन जमा ले लिया जाएगा, और बेरिकेटिंग के बाहर ही फ्रिस्किंग किया जाएगा. पर्यवेक्षक द्वारा मतगणना प्रक्रिया पर पूरी निगरानी रखी जाएगी. जिसके लिए मतगणना हॉलवार पर्यवेक्षक की प्रतिनियुक्ति की गई है. जिसके तहत चांडिल प्रखंड के लिए उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई, नीमडीह प्रखंड के लिए अपर उपायुक्त सुबोध कुमार, ईचागढ़ प्रखंड के लिए अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद एवं कुकड़ू प्रखंड के लिए जिला भू अर्जन पदाधिकारी सरोज तिर्की को पर्यवेक्षक प्रतिनियुक्त किया गया है. पूरी मतदान प्रक्रिया मतगणना कक्ष के अंदर एवं बाहर सीसीटीवी की निगरानी में संपन्न कराई जाएगी. मतगणना कार्य की विधिवत वीडियोग्राफी की जाएगी.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!