राजनीतिjamshedpur-surya-mandir-issue-जमशेदपुर का सिदगोड़ा सूर्य मंदिर बना राजनीति का अखाड़ा, सूर्य मंदिर की...
spot_img

jamshedpur-surya-mandir-issue-जमशेदपुर का सिदगोड़ा सूर्य मंदिर बना राजनीति का अखाड़ा, सूर्य मंदिर की रघुवर दास कमेटी ने सरयू राय की कमेटी पर दर्ज करायी सिदगोड़ा थाना में एफआइआर, जुलूस निकालकर सरयू राय व उनकी कमेटी पर किया वार-video

राशिफल

सरयू राय कमेटी के खिलाफ केस करने जाते रघुवर समर्थक.

जमशेदपुर : जमशेदपुर का सिदगोड़ा सूर्य मंदिर का धाम राजनीति का अखाड़ा बन गया है. सूर्य मंदिर में शुक्रवार की सुबह सरयू राय के संरक्षण वाली कमेटी के चंद्रगुप्त सिंह, संजीव आचार्या समेत अन्य लोगों ने ताला मार दिया था और पार्क को शिफ्ट करने और पैसे की वसूली करने का विरोध करते हुए रघुवर दास की कमेटी वाले ऑफिस में ताला लगा दिया था. इसके खिलाफ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के संरक्षण वाली सूर्य मंदिर कमेटी के लोगों ने भी पलटवार किया. सूर्य मंदिर कमेटी ने सिदगोड़ा थाना में सरयू राय के संरक्षण वाली कमेटी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है. शुक्रवार शाम सूर्य मंदिर कमेटी के अध्यक्ष संजीव सिंह ने कमेटी के पदाधिकारियों के साथ सिदगोड़ा थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई. सूर्य मंदिर कमेटी द्वारा लिखित शिकायत में बताया गया कि असमाजिक तत्वों द्वारा मंदिर परिसर में आये दिन उपद्रव कर माहौल खराब करने की कोशिश की जाती है. (पूरी खबर नीचे पढ़ें)

सूर्य मंदिर कमेटी के अध्यक्ष संजीव सिंह.

पिछले कई घटनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि सूर्य मंदिर कमेटी के द्वार सभी सनातनी भक्तों के लिए सदैव खुले हैं. मंदिर कमेटी ने किसी को भी पूजा करने पर पाबंदी नहीं लगाई है. मंदिर कमेटी पिछले कई वर्षों से धार्मिक आयोजनों के माध्यम से जमशेदपुर के लोगों एवं समाज को जोड़ने का प्रयास किया है परंतु विगत एक वर्षों से किसी ना किसी बहाने मंदिर कमेटी एवं यहां के कर्मचारियों, भक्तों को परेशान किया जा रहा है. शुक्रवार की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मंदिर के पुजारी, कर्मचारी एवं उपस्थित भक्तजनों के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर धमकाया गया, जिनमें हरेराम सिंह, संजीव आचार्या, असीम पाठक एवं 10 से 20 अन्य लोग शामिल हैं. संजीव सिंह ने कहा कि कानून सभी लोगों पर समान रूप से लागू होता है. किसी को गुंडागर्दी करने का हक नहीं है. इस घटना पर लोग काफी आक्रोशित हैं. आस्था एवं धर्म पर चोट पहुंचाने वाले अधर्मी को ईश्वर जवाब देगी. ऐसे अधर्मी लोगों की मंशा एवं सच्चाई शहर के लोग भलीभांति जान चुके हैं. शनिवार को जिला उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को घटना की जानकारी देकर हस्तक्षेप की मांग की जाएगी. इस दौरान मंदिर कमेटी के अध्यक्ष संजीव सिंह, महामंत्री गुंजन यादव, संजय सिंह, राजेश यादव, जीवन साहू, कंचन दत्ता, चंद्रशेखर मिश्रा, पवन अग्रवाल, दिनेश कुमार, रामबाबू तिवारी, भूपेंद्र सिंह, मिथिलेश सिंह यादव, राकेश सिंह, बबुआ सिंह, पप्पू सिंह, मंजीत सिंह, सुशांता पांडा, पुष्पा तिर्की, बोलटू सरकार, प्रेम झा, बिनोद कुमार सिंह, दीपक झा, अजय सिंह, ध्रुव मिश्रा, बबलू गोप, सुरेश शर्मा, हेमंत सिंह, अभिमन्यु सिंह चौहान, कुमार अभिषेक, विकास शर्मा, कौस्तव रॉय, ज्योति अधिकारी, नीलू झा, सोनिया साहू, दीपक नाग व अन्य उपस्थित थे. दूसरी ओर, भाजपा के महानगर अध्यक्ष और सूर्य मंदिर कमेटी के महामंत्री गुंजन यादव ने घटना की कड़ी निंदा की है. भाजपा जिलाध्यक्ष गुंजन यादव ने कहा कि अयोध्या में बन रहे प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर की तर्ज पर सूर्य मंदिर परिसर में बने श्री राम मंदिर एवं सूर्य मंदिर पूरे शहर के आस्था का केंद्र है. ऐसे पवित्र स्थान पर मंदिर के पुजारी, कर्मचारी एवं भक्तों से अभद्रता अति निंदनीय है. कहा कि विगत एक वर्ष से पूर्वी विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में पूर्वी विधायक पिछले दरवाजे से सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं. भाजपा जमशेदपुर महानगर सूर्य मंदिर समेत जमशेदपुर के सभी क्षेत्रों में शांति एवं जनसुरक्षा के मुद्दों पर गंभीर है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!