spot_img

Jharkhand-BJP-Rally : रांची में भाजपा की विश्वास रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीएम हेमंत सोरेन पर बोला हमला, कहा-खुद के नाम पर और अपने करीबियों के नाम पर खदान की लीज ली गयी है, कुछ भी सुरक्षित नहीं, अंधेर नगरी चौपट राजा वाली स्थिति / झामुमो के नेताओं ने जमीन लूटी है : बाबूलाल मरांडी / शहीदों के सपने अब भी नहीं हुए पूरे : अर्जुन मुंडा / आदिवासी समाज की चिंता किसी ने नहीं की : रघुवर दास

राशिफल

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में आज बीजेपी की विश्वास रैली मोरहाबादी मैदान में आयोजित की गयी. जिसके मुख्य अतिथि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा थे. इस रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि कुर्बानी देने वालों के गांव को आदर्श ग्राम बनाया जाएगा. उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज धरती आबा बिरसा मुंडा की पावन धरती पर आने का सौभाग्य मिला है. सभी वीर शहीदों को नमन. आदिवासी समाज की चिंता किसी ने की है, तो वो है बीजेपी. आजादी की लड़ाई से पहले आदिवासी समाज ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी. तिलका मांझी ने दामिन विद्रोह किया था. सिदो-कान्हो, बुद्धू भगत समेत अन्य वीर शहीदों ने अंग्रेजों से लोहा लिया. आदिवासी बोलते कम हैं, लेकिन आदिवासी समाज के वीर जवानों ने देश के लिए कुर्बानी दे दी. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर आदिवासियों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया. (नीचे भी पढ़ें)

इस कार्यक्रम को लेकर प्रदेश कार्यालय समेत राजधानी की तमाम मुख्य सड़कों को होर्डिंग-बैनर से पाट दिया गया था. जैसे ही जेपी नड़्डा रांची एयरपोर्ट पर पहुंचे उन्होंने लोगों का जोहार बोलकर संबोधन किया. उनके लिए यहां विशेष व्यवस्था की गई थी. सड़क पर कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी थी. जैसे ही वे रांची के मोरहाबादी मैदान पहुंचे झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश, बाबूलाल मरांडी समेत तमाम बड़े नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके बाद वहां पर मौजूद तमाम कार्यकर्ताओं का भी उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन किया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि झारखंड में कुछ भी ठीक नहीं है. हमारी बहनें भी सुरक्षित नहीं है. ऐसे में झारखंड में बदलाव की जरूरत है. आप विश्वास दिलाएं कि बीजेपी को वोट कर मजबूती प्रदान करेंगे. (नीचे भी पढ़ें)

हेमंत सरकार पर हमला
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने हर वर्ग की सुध ली है. महिलाओं को जहां शौचालय की सुविधा दी है, वहीं पक्का मकान की भी सुविधा दी है. ये बदलते भारत की तस्वीर है. इस दौरान उन्होंने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि खुद के नाम पर और अपने करीबियों के नाम पर खदान की लीज ली गयी है. झारखंड में नक्सली घटनाएं बढ़ी हैं. पुलिस मूकदर्शक है. यहां बहनें सुरक्षित नहीं हैं. अंधेर नगरी चौपट राजा वाली स्थिति है. जहां कमीशनखोरी हो, महिलाओं की इज्जत नहीं हो. निलंबित आईएएस पूजा सिंघल के आवास पर ईडी की रेड पर भी राज्य सरकार को परेशानी हुई. (नीचे भी पढ़ें)

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आदिवासी समाज की चिंता किसी ने नहीं की है. 70 साल में किसी ने इनकी चिंता नहीं की. आदिवासी समाज के लिए संग्रहालय बनाना और उसे सुसज्जित करना आपका सम्मान है. कुर्बानी देने वालों के गांव को आदर्श ग्राम बनाया जायेगा. मोदी सरकार में 8 कैबिनेट मंत्री आदिवासी हैं. 190 एमएलए हैं. गरीबी से लोग बाहर निकल रहे हैं. इसमें काफी संख्या में आदिवासी हैं. 11 करोड़ बहनें शौचालय के लिए खुले में जाती थीं. मोदी सरकार ने इन्हें शौचालय की सुविधा दी है. इसमें ढाई करोड़ आदिवासी बहनें शामिल हैं. (नीचे भी पढ़ें)

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जनसंघ की स्‍थापना से ही आदिवासी समाज की सुध ली जा रही है. कड़िया मुंडा को पद्मश्री से नवाजा गया है. वे मंच पर मौजूद हैं. उनका स्वागत है. जेपी नड्डा ने कहा कि धरती आबा बिरसा मुंडा की पावन धरती पर आने का सौभाग्य मिला है. सभी वीर शहीदों को नमन. आदिवासी समाज की चिंता किसी ने की है, तो वो है बीजेपी. आजादी की लड़ाई से पहले आदिवासी समाज ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी. तिलका मांझी ने दामिन विद्रोह किया था. सिदो-कान्हो, बुद्धू भगत समेत अन्य वीर शहीदों ने अंग्रेजों से लोहा लिया. आदिवासी बोलते कम हैं, लेकिन आदिवासी समाज के वीर जवानों ने देश के लिए कुर्बानी दे दी. (नीचे भी पढ़ें)

झामुमो के नेताओं ने जमीन लूटी है : बाबूलाल मरांडी
बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा ही विकास करेगी. नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में भी आपकी सुध ली. भाजपा ही राज्य का विकास कर सकती है. पार्टी को मजबूत करें. झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा के दिलों में आदिवासी समाज बसता है. अगल झारखंड राज्य के लिए आदिवासी समाज ने लड़ाई लड़ी. भाजपा ने राज्य के वर्षों की मांग पूरी की और झारखंड बनाया. झारखंड में बिजली और सड़क का अभाव था, लेकिन बीजेपी ने जनता के सपनों को पूरा किया. सीएम पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि खुद और करीबियों के नाम पर खदान का लीज लिया. उन्होंने कहा कि झामुमो के नेताओं ने जमीन लूटी है. पूजा सिंघल पर ईडी की रेड पर उन्होंने कहा कि इस मामले में भी सरकार को परेशानी हुई. (नीचे भी पढ़ें)

शहीदों के सपने अब भी नहीं हुए पूरे : अर्जुन मुंडा
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि बिरसा मुंडा, नीलांबर-पीतांबर, सिदो-कान्हो समेत कई अमर शहीदों ने अपनी आहुति दी, लेकिन उनके सपने अब भी पूरे नहीं हुए. इसी कारण बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है. 2014 से विकास की यात्रा शुरू हुई है. साढ़े 10 करोड़ आदिवासियों से कहा कि ये आत्मगौरव व आत्म सम्मान का कालखंड है. आदर्श ग्राम के रूप में हमारा देश समृद्ध होगा. अर्जुन मुंडा ने कहा कि पंचायत चुनाव में नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों का स्वागत करता हूं. सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के लिए नरेंद्र मोदी सरकार समर्पित है. 8 साल का कार्यकाल पूरा कर नये संकल्प के साथ सरकार आगे बढ़ रही है. जनजातीय समुदाय इसके केंद्र बिंदु में है. (नीचे भी पढ़ें)

आदिवासी समाज की चिंता किसी ने नहीं की : रघुवर दास
झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि आदिवासी समाज की चिंता किसी ने नहीं की है, लेकिन बीजेपी ने इनकी हमेशा सुध ली है. डबल इंजन की सरकार ने जनजातीय आयोग का गठन किया, लेकिन वर्तमान सरकार ने इसे सुचारू रूप से शुरू तक नहीं किया. इन दिनों बड़े पैमाने पर धर्मांतरण किया जा रहा है. आदिवासी सीएम ने कभी भी आदिवासी समाज की चिंता नहीं की है. उन्होंने अविलंब पेसा कानून लागू करने की मांग की. 1932 का खतियान अब तक लागू नहीं किया गया. समाज से माफी मांगने की जरूरत है. घुवर दास ने कहा कि राज्य की सवा तीन करोड़ जनता की ओर से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करता हूं. तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री रहते श्री नड्डा ने राज्य को 5 मेडिकल कॉलेज दिया है. इन्होंने जो तोहफा दिया है. उसके लिए झारखंड शुक्रगुजार है. (नीचे भी पढ़ें)

माइलस्टोन साबित होगी भाजपा की रैली : दीपक प्रकाश
रैली को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि यह रैली इतिहास रचेगी, माइलस्टोन साबित होगी. अटल बिहार वाजपेयी की सरकार ने आदिवासियों के लिए अलग झारखंड बनाया. यही नहीं उनके लिए अलग मंत्रालय भी बनाया. झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार विनाश की ओर ले जा रही है. यह विनाश चुननेवाली सरकार है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!