spot_img

jharkhand-by-election-mandar-झारखंड के मांदर में हो रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस-झामुमो-राजद ने झोंकी ताकत, हेमंत बोले-भाजपाइयों ने मांडर की बेटियों को महानगरों में बेचने का काम किया-देखिये-video, भाजपा के पूर्व सीएम रघुवर दास ने भी किया मांडर में प्रचार, रघुवर बोले-पूरे झारखंड को बेच रहे मुख्यमंत्री

राशिफल

रांची : झारखंड के मांडर में बंधु तिर्की की विधायकी जाने के बाद हो रहे उपचुनाव को लेकर माहौल गर्माता जा रहा है. उपचुनाव में 23 जून को मतदान होना है. वोटिंग में महज 2 दिन का वक्त बचा है. ऐसे में सरगर्मी तेज हो गई है. सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. यूपीए की तरफ से पूर्व विधायक बंधु तिर्की की बेटी शिल्पी नेहा तिर्की कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. सोमवार को उनको मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का साथ मिला. सीएम हेमंत सोरेन ने रविवार को शिल्पी नेहा तिर्की के पक्ष में 3 रैलियां कीं. मांडर उपचुनाव में महागठबंधन समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कांग्रेस विधायक दल के नेता और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, राज्य सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने लापुंग, सिलागांई, चान्हो, बाजारटांड में चुनावी सभा को संबोधित कर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए क्षेत्र की जनता से अपील की. लापुंग कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. केंद्र की भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यहां संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है. (नीचे देखे पूरी खबर)

विपक्ष के नेताओं को ईडी और सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करके फंसाया जा रहा है. पूर्व विधायक बंधु तिर्की भी इसी साजिश का शिकार हुए हैं. क्षेत्र की जनता ये सब समझती है. भाजपा की चाल जानती है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 के बाद से राज्य में 3 उपचुनाव हुए और तीनों में हमने जीत हासिल की. इस चुनाव में भी हम भाजपा को उठाकर पटकेंगे. गौरतलब है कि 2019 के विधानसभा चुनाव में यूपीए गठबंधन ने जीत हासिल की और सरकार का गठन किया. हेमंत सरकार के गठन के बाद राज्य में बेरमो, दुमका और मधुपुर के रूप में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ और तीनों में यूपीए जीती. लापुंग कॉलेज मैदान में रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की खनिज संपदा के साथ-साथ, आदिवासी और मूलवासी की अस्मिता को भी लूटा. उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा वाले मांडर से महिलाओं को ले जाकर दिल्ली में बेचते थे. हमारी सरकार उन महिलाओं को छुड़ाकर ला रही है. (नीचे देखे भाजपा का प्रचार)

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने किया प्रचार
मांडर के उपचुनाव में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी प्रचार किया. भाजपा की प्रत्याशी पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर है. उनके लिए श्री दास ने मांडर में चुनाव प्रचार किया और लोगों से भाजपा का साथ देने की अपील की. उन्होंने मंच से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बड़ा हमला किया और कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके कुनबे के लोगों ने पूरे झारखंड को लूट लिया है. जल, जंगल और जमीन सारी चीजें वहीं लूट रहे है. उनकी (रघुवर दास की) सरकार में मांडर में नर्सिंग कॉलेज शुरू हुआ, जिससे बच्चियों को काफी लाभ हुआ. मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार में अगर आते है तो उनसे पूछना चाहिए कि ढाई साल में कौन सा चुनावी वादा पूरा किया. सरकार के संरक्षण में अवैध धंधा जोरों पर है. इसका नुकसान राज्य को हो रहा है और राज्य की जनता प्रभावित हुई है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!