jharkhand-congress-कांग्रेस में शामिल होकर झारखंड लौटे डॉ अजय कुमार का भव्य स्वागत, डॉक्टर अजय ने कहा-डॉ रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में कांग्रेस को और मजबूत करेंगे, डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा-डॉ अजय की कांग्रेस में वापसी सही, लेकिन कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ने व गाली देने वालों की वापसी उनके रहते संभव नहीं-प्रदीप बलमुचू व सुखदेव की वापसी पर लग सकता है ग्रहण

राशिफल

रांची पहुंचे डॉ अजय कुमार का स्वागत.

रांची/जमशेदपुर : जमशेदपुर के पूर्व एसपी और पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार कांग्रेस में शामिल होने के बाद झारखंड पहली बार आये. उनका यहां पहुंचने पर रांची एयरपोर्ट से लेकर रांची के कांग्रेस भवन समेत तमाम जगहों पर भव्य स्वागत किया गया. कांग्रेसियों की भारी भीड़ उमड़ी. वे आइपीएस रहे है और झारखंड विकास मोरचा की टिकट से वे पहली बार लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने थे. इसके बाद वे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहे थे और फिर वे कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी चले गये थे. इसके बाद वे पिछले दिनों वापस कांग्रेस में आ गये. डॉ अजय कुमार का झारखंड की धरती पर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर जमशेदपुर से भी कांग्रेसियों का अलग-अलग जत्था रांची पहुंचा था जबकि रांची के कांग्रेसियों ने भी उनका जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर पूर्वी सिंहभूम जिला कांग्रेस कमेटी के वरीय जिला महासचिव प्रमोद मिश्रा, स्वास्थ्य प्रकोष्ठ के पूर्व जिला महासचिव एसआरके कमलेश, बागबेड़ा प्रखंड अध्यक्ष सविता राय, जिला महामंत्री संजय झा, सुजीत राय, भावनाथ सिंह ,लखन सिंह, विनय कुमार, इत्यादि लोग शामिल हुए. इस मौके पर उन्होंने रांची में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा और हिटलर में कोई ज्यादा अंतर नहीं है. मोदी सरकार कृषि बिल, हाथरस कांड और बेरोजगारी के मुद्दे पर पूरी तरह फेल हो गयी है. डॉ अजय कुमार ने कहा कि भाजपा यह दुष्प्रचार कर रही है कि किसानों के बिल से किसानों का लाभ होगा, जो गलत है. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर का किसान पुणे में जाकर लीची बेच पायेगा क्या, यह यक्ष प्रश्न है, ऐसे में सिस्टम को ही खराब करने की कोशिश भाजपा कर रही है और इसका हर स्तर पर विरोध होगा. करीब एक साल आठ दिन तक आप में रहने के बाद कांग्रेस में वापस आये डॉ अजय कुमार ने कहा कि कांग्रेस झारखंड में काफी मजबूत हुई है.

डॉ रामेश्वर उरांव ने प्रदीप बलमुचू और सुखदेव भगत की वापसी पर अपना विरोध जताया
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने रांची में मीडिया से बातचीत करते हुए साफ किया कि जो लोग युद्ध के समय में पार्टी छोड़कर चले गये थे, वैसे लोगों को कभी वे माफ नहीं करना चाहेंगे. जो लोग कांग्रेस से ऊपर उठे और हर पद पर रहे, वे लोग कांग्रेस से हटकर कांग्रेस को गाली दिये और चुनाव लड़े, ऐसे लोगों की पार्टी में वापसी का हम सख्त विरोधी है. उन्होंने कहा कि डॉ अजय कुमार की वापसी हुई है, लेकिन डॉ अजय कुमार कभी कांग्रेस को गाली नहीं दिये और ना ही कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़े है. ऐसे में उनकी वापसी ठीक है, लेकिन ऐसे लोग जो कांग्रेस को गाली देकर गये, वे लोग वापस आये, यह वे खुद नहीं चाहेंगे और अपने स्टैंड पर हम कायम है. उन्होंने कहा कि हम लोग नौकरी करने वाले लोग है, जिनको दो प्लस दो चार ही समझ आता है. उसको हम पांच नहीं बोल सकते है. यह बयान ऐसे समय में आया है जब प्रदीप बलमुचू और सुखदेव भगत जैसे नेता फिर से वापसी की तैयारी कर रहे है. ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष का यह तेवर प्रदीप बलमुचू और सुखदेव भगत की वापसी पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles