spot_img

jharkhand-congress-झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर उदयपुर के चिंतन शिविर से लौटे, कहा-2024 के चुनाव में इसका दिखेगा सकारात्मक असर, बंधु तिर्की प्रभारी अविनाश पांडेय से मिले

राशिफल

रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर अपने तीन दिवसीय दौरे राजस्थान के उदयपुर में आयोजित नव संकल्प चिंतन शिविर में शामिल होकर मंगलवार को रांची वापस लौट गये. इस मौके पर रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर राजेश ठाकुर को झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, डॉ एम तौसीफ, कुमार राजा एवं खेल विभाग के चेयरमैन अमरेंद्र सिंह ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. एयरपोर्ट पर मीडिया के साथियों से बात करते हुए राजेश ठाकुर ने कहा कि उदयपुर से नव संकल्प चिंतन शिविर से भाग लेकर आ रहा हूं, निश्चित रूप से नए ऊर्जा का संचार हुआ है, जिस तरह से उसमें सभी की हिस्सेदारी के साथ निर्णय लिए गए हैं और अगले 90 से 180 दिनों के बीच में जो पद खाली हैं उनमें बदलाव करना है. उसके बाद आप को असर दिखाई देगा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से राहुल गांधी ने सभी लोगों की बात संजीदगी से सुनी, सोनिया गांधी ने सभी कैंप में आकर जानकारी ली. शिविर में क्या चितन हो रहा है क्या संकल्प लिया जाता है ?  निश्चित तौर पर ये कह सकते हैं जो लोग वहां पर पढ़ा है समझा है, चिंतन किया है, उसका निर्णय 2024 के चुनाव में दिखाई देगा. श्री ठाकुर ने कहा कि राजनीतिक पार्टी की कोई भी चिंतन होती है तो वो अंतिम व्यक्ति के लिए होती है, आज के डेट में अंतिम व्यक्ति हताश है, निराश है और परेशान है, चाहे महंगाई की बात हो, चाहे बेरोजगारी की बात हो या कृषि किसानों के एमएसपी की बात हो, जिस तरह से काले कानून आए थे, उस पर भी चर्चा हुई. लोग परेशान हैं ऐसे में राजनीतिक स्थिति सुधारनी चाहिए वह सुधरेगी. नवसंकल्प चिंतन शिविर में सोनिया गांधी का जो निर्देश मिला है उसको धरातल पर उतारने के लिए कल से ही लग जायेंगे और अगस्त में अक्टूबर में कार्यक्रम है, राहुल गांधी पदयात्रा करेंगे. वे खुद पदयात्रा करेंगे. सभी नेता व कार्यकर्ता पदयात्रा करेंगे और अपनी बातों को आम जनता तक पहुंचाने का काम करेंगे. उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पिछले दिनों हमने चिंतन शिविर किया. प्रखंड एवं पंचायतों के लोगों से मिलने का काम किया. उनसे संवाद किया. 24 जिलों में जाकर जन जागरण अभियान किया एवं जिला, प्रखंड एवं पंचायत के लोगों से मुलाकात किया, जो भी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के तरफ से प्रोग्राम आते हैं उसको बखूबी निभाने का काम किया है और हमारे सभी नेता एवं कार्यकर्ताओं ने मुस्तैदी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया है. आगे भी इसी मुस्तैदी के साथ हम लोग जनता के बीच में जाएंगे और अपनी बातों को रखेंगे और संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने का काम करेंगे.
बंधु तिर्की ने झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय से की मुलाकात
झारखंड के कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय से मुलाकात की. इसके अलावा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने भी मुलाकात की. उक्त मुलाकात के दौरान बंधु तिर्की ने उनकी सदस्यता समाप्त होने के बाद की स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने आसन्न मध्यावदि चुनाव में उनके परिवार से लोगों को टिकट देने की अपील भी की है. हालांकि, अधिकारिक तौर पर कांग्रेस ने इस पर कुछ नहीं कहा है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!