spot_img

jharkhand-ED-POLITICS-झारखंड में आइएएस पूजा सिंघल के इडी रेड को लेकर सियासत, bjp-भाजपा ने कहा-भ्रष्टाचरियों के साथ हेमंत का साथ, कांग्रेस का हाथ भ्रष्टाचार में लिप्त, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले-रघुवर दास की सरकार में गलत हुआ तो भी जांच होगी, jmm-झामुमो ने कहा-रघुवर दास ने पूजा सिंघल को दो मामले में दी थी क्लिन चिट, कार्रवाई करें इडी, congress-कांग्रेस ने क्या कहा-देखिये-video

राशिफल

रांची : झारखंड की सचिव पूजा सिंघल के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की छापामारी को लेकर राजनीति भी तेज हो चुकी है. इस मसले पर भाजपा और झामुमो आमने सामने है जबकि सरकार को बचाव के लिए कांग्रेस भी आगे आयी है. वहीं, भाजपा भी इस मसले पर कठघरे में है. (नीचे देखे पूरी खबर)

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और अन्य संवाददाता सम्मेलन करते हुए.

भाजपा ने कहा-झारखंड में झामुमो-कांग्रेस लूट मचा रही है, अगर रघुवर दास दोषी है तो इडी अपना काम करेगी
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने संवाददाता सम्मेलन किया. इस संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों ने पूछा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास जब सीएम थे, तब उनके कार्यकाल में आइएएस पूजा सिंघल को भ्रष्टाचार के दो मामलों में क्लीनचिट दे दी गयी थी. क्या भाजपा क्लीनचिट देने के मामले की जांच होनी चाहिे. इस पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार में कोई भ्र्ष्टाचारी नहीं बचेगा, जिन लोगों ने भी गलत काम किया है, उन पर कार्रवाई होगी. इस दौरान दीपक प्रकाश ने कहा कि इडी की यह कार्रवाई भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद भ्रष्टाचारियों के बचाव में खड़े हो गये है. पूजा सिंघल के खिलाफ भ्रष्टाचार के पर्याप्त सबूत मिले हैं. ऐसे में सीएम का गीदड़भभकी वाला बयान हास्यास्पद है. उन्होंने कहा कि इडी की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री और झामुमो का अलग-अलग बयान आया है. उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए पूरी राज्य सरकार लगी हुई है. उन्होंने कहा कि इस मामले में इडी को और दायरा बढ़ाना चाहिए और भ्रष्ट लोगों की पहचान कर कार्रवाई करनी चाहिए. कांग्रेस पर भी दीपक प्रकाश ने हमला बोला और कहा कि कांग्रेस का चाल और चरित्र बदल नहीं रहा है. झारखंड का पुराना इतिहास रहा है कि कांग्रेस किसी की सरकार बनी है, उसमें वह भ्रष्टाचार में पार्टनर रही है. मधु खाकर कोड़ा को फंसाने वाली कांग्रेस ही है. उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार जिला खनन पदाधिकारी के माध्यम से भ्रष्टाचार करा रही है. (नीचे देखे पूरी खबर)

झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य.

झामुमो ने कहा-रघुवर दास सरकार ने पूजा सिंघल को दी थी क्लिन चिट, इडी कार्रवाई करें
झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य और झामुमो विधायक सुदिव्य सोनु ने संवाददाता सम्मेलन किया. इन लोगों ने कहा कि भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ जांच की जानी चाहिए. दोषी अपसरों पर भी कार्रवाई की जानी चाहिए. इडी की छापामारी पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में मनरेगा में हुई अनियमितता से जुड़ी है. वर्तमान सरकार के समय का मामला ही नहीं है. उन्होंने कहा कि रघुवर दास की सरकार में ही पूजा सिंघल को क्लिन चिट दे दिया गया था. अब इडी को इस पर कार्रवाई करके दिखाना चाहिए और दोषी पूर्व सीएम रघुवर दास पर कार्रवाई करनी चाहिए ताकि लोगों को न्याय पर भरोसा हो सके. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं है, वो सांसद निशिकांत दुबे के पूछे गये सवाल का जवाब दे रहे थे. पूजा सिंघल के मामले में यह बाते नहीं कही है. (नीचे देखे पूरी खबर)

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर. वीडियो-video.

कांग्रेस ने कहा-दल विशेष का अधिकारी नहीं होता है
आइएएस पूजा सिंघल के ठिकानों पर चल रही छापामारी को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि इडी की कार्रवाई हो रही है. किस कारण से हो रही है, यह मालूम नहीं है. अधिकारी किसी विशेष दल का नहीं होता है. जब तक पूरी बातें सामने नहीं आ जाती है, तब तक कुछथ कहना ठीक नहीं होगा. हां, सरकार की छवि को खराब करने की कोशिश जरूर केंद्र सरकार कर रही है. भाजपा के इशारों पर संवैधानिक संस्थाएं काम कर रही है. कार्रवाई से पहले ही भाजपा के सांसद का ट्विट आ जा रहा है. बंधु तिर्की पर कार्रवाई की जाती है जबकि भानु प्रताप शाही और समरी लाल पर कोई कार्रवाई नहीं होती है. केंद्र सरकार को कम से कम संवैधानिक संस्थाओं की मर्यादा को बचाने का ख्याल जरूर रखना चाहिए.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!