jharkhand-ex-chief-minister-raghuvar-das-झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ”बिहार चुनाव” में शुरू किया प्रचार, मोतीहारी व गोपालगंज के कई कार्यक्रमों में लिया हिस्सा

Advertisement
Advertisement
मोतीहारी में प्रचार करते भाजपाई.

जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया है, जिससे देश के युवाओं में नई ऊर्जा का संचार हुआ है. रक्षा उपकरण हो या मेडिकल उपकरण, कृषि उपकरण से लेकर अन्य सभी सेक्टर में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विशेष योजना पेश की गई है. इससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे. आत्मनिर्भर भारत में बनाने में बिहार का योगदान सबसे अहम रहेगा. जब तक बिहार आत्मनिर्भर नहीं बनेगा, देश आत्मनिर्भर नहीं बन सकता है. उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहीं. वे बिहार के मोतिहारी व गोपालगंज जिलों में जनसंवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से बिहार में कई विकास और गरीब कल्याण कार्य शुरू हुए हैं. फिर से सरकार आने पर कार्य को आगे बढ़ाया जाएगा, लेकिन यदि सरकार बदल गई तो इन योजनाओं पर ग्रहण लगने निश्चित है. जैसा कि झारखंड में हुआ है. वहां कांग्रेस-राजद और झामुमो की सरकार ने गरीब उन्मुखी योजनाओं को बंद कर उनका हक छीन लिया है इसलिए रघुवर दास ने अपील की है कि बिहार में के विकास के लिए फिर से एनडीए को मजबूत करें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी वादे के पूरे करने के कार्य किए हैं.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
लोगों को संबोधित करते हुए रघुवर दास.

कश्मीर से धारा 370 हटाना हो या तीन तलाक जैसी कुरीतियों को समाप्त करना हो, राम मंदिर का निर्माण हो या देश के विकास का मामला सभी क्षेत्रों में वह अपने किए वादे के अनुसार कार्य कर रहे हैं. बिहार से उनका विशेष लगाव रहा है. आज ही उन्होंने कोसी नदी पर वर्षों से लटके ब्रिज का उदघाटन किया है. इसके अलावा अभी हाल के दिनों में कई सौगातें बिहार को दी है. रघुवर दास ने कहा कि बिहार के युवाओं में काफी संभावनाएं हैं. देश दुनिया में बिहार की युवाओं ने अपनी अलग पहचान बनाई है. 15 साल पहले तक बिहार की पहचान जंगलराज रूप में होती थी, जो अब बदल कर फिर से गौरव की भूमि के रूप में होने लगी है. इस गौरव को हमें बरकरार रखना है. कार्यक्रम में बिहार के कला संस्कृति व युवा विकास विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार, बैकुंठपुर के विधायक मिथिलेश तिवारी समेत अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे. इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित सेवा सप्ताह के तहत उन्होंने दिव्यांगजनों के बीच ट्राई साइकिल का वितरण किया.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply