spot_img

jmm-protest-effect-in-kolhan-कोल्हान के टाटा के सारे प्लांट और खनिज खदानों में भी जाम, हर जगह डटे झामुमो नेता और विधायक, टिस्को ग्रोथ शॉप, टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट समेतत तमाम कंपनियों में भी गेट जाम, आयरन ओर का उत्पादन प्रभावित

राशिफल

टिस्को ग्रोथ शॉप पर चल रहा आंदोलन.

जमशेदपुर/चाईबासा/सरायकेला : टाटा समूह के खिलाफ झामुमो के आंदोलन का असर पूरे कोल्हान पर पड़ा है. कोल्हान के सरायकेला-खरसावां जिले के गम्हरिया स्थित टाटा स्टील के ग्रोथ शॉप प्लांट के गेट को जाम कर दिया गया है. इस गेट जाम का नेतृत्व झामुमो कि विधायक सविता महतो कर रही है जबकि इस आंदोलन में झामुमो के मंत्री चंपई सोरेन के पुत्र बाबूलाल सोरेन और अन्य कर रहे है. इस दौरान इन लोगों ने जमकर नारेबाजी की और टाटा समूह के खिलाफ आवाज बुलंद की. इस दौरान गेट से किसी को अंदर जाने नहीं दिया गया था. हालांकि, यहां भी पीछे का गेट खुला हुआ था. विधायक सविता महतो ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर झामुमो किसी भी हद तक जा सकती है क्योंकि टाटा का वजूद इससे बना और अब दुनिया में नंबर वन कंपनी की स्थिति में आने के बाद अपना कार्यालय शिफ्ट किया जा रहा है, जो गलत है. इसका हर स्तर पर विरोध होगा. इसके अलावा इन लोगों ने टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट (अधिग्रहित उषा मार्टिन) का भी घेराव कर दिया. (नीचे देखे पूरी खबर)

माइंस गेट पर आंदोलन करते झामुमो नेता.

टाटा स्टील के नोवामुंडी और घाटकुरी माइंस में भी लगा जाम
टाटा स्टील के नोवामुंडी और घाटकुरी माइंस के भी गेट को जाम कर दिया गया. झामुमो के पश्चिमी सिंहभूम जिला अध्यक्ष सह चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उरांव के नेतृत्व में इन लोगों ने आंदोलन किया और जमकर हंगामा किया. इन लोगों ने मुख्य गेट को जाम कर दिया जबकि रेलवे साइडिंग के बाहर भी जाम लगा दिया. इससे आयरन ओर की लोडिंग और अनलोडिंग के काम पर जरूर असरपड़ा. यहां से लगभग 10 से 15 हजार टन आयरन ओर का उत्पादन होता है और डिस्पैच भी होता है, लेकिन यह सारे काम बंद थे. (नीचे देखे पूरी खबर)

झामुमो नेता ने किया आंदोलन. माइंस गेट जाम.

खदान के अंदर से ना तो किसी को निकलने दिया गया और ना ही घुसने दिया गया. इसी तरह घाटकुरी स्थित टाटा स्टील लांग प्रोडक्ट की विजय 2 खदान के गेट पर भी लोगों ने जाम किया. इस जाम में प्रेम गुप्ता, रीम बहादुर, अशोक दास, आलोक अजय टोपनो, शंकर बोबोंगा, शेख मुख्तार उर्फ पप्पू, शमशाद आलम समेत अन्य लोग मौजूद थे. इन लोगों ने उत्पादन को ही ठप कर दिया और जमकर हंगामा किया.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!