saryu-roy-new-party-सरयू राय की भारतीय जन मोरचा अब होगी भारतीय जनता मोरचा, पंजियन के लिए चुनाव आयोग को भेजा, खुद शिक्षा नीति पर सरयू राय ने की चर्चा

Advertisement
Advertisement
शिक्षा नीति पर चर्चा करते सरयू राय व अन्य.

जमशेदपुर : सावन माह के अंतिम सोमवार एवं रक्षा बंधन के दिन पर जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय की राजनीतिक पार्टी ‘भारतीय जनता मोर्चा’ का पंजीयन कराने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र एवं पार्टी का संविधान डाक के माध्यम से भारतीय चुनाव आयोग को भेजा गया. भाजमो के रांची स्थित प्रदेश कार्यालय में प्रदेश के अध्यक्ष धर्मेद्र तिवारी, प्रदेश के महामंत्री एवं भारतीय जनता मोर्चा के संविधान निर्माण के संयोजक संजीव आचार्य, प्रदेश के सचिव आशीष शीतल एवं अंशुल शरण की उपस्थिति में सभी दस्तावेजों की जांच की गयी और इसे चुनाव आयोग, नई दिल्ली को रजिस्टर्ड पोस्ट किया गया. भारतीय जन मोरचा के नाम को पहले भेजा गया था, जिसको आयोग ने रिजेक्ट कर दिया था क्योंकि पहले से उस नाम से पार्टी थी. अब नये नामकरण के साथ भेजा गया है. भाजमो के प्रदेश अध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्रों से कई राजनीतिक दल के कार्यकर्ता एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोग उनसे संपर्क में हैं तथा पार्टी से जुड़ना चाहते हैं. जल्द ही पूरे झारखंड में इसका वृहद विस्तार किया जाएगा और यह पार्टी व्यवस्था परिवर्तन के लिए एक राजनीतिक विकल्प के रूप में स्थापित होगी. प्रदेश महामंत्री संजीव आचार्य ने कहा कि तीन महीने के अंदर झारखंड के सभी जिलों में इसका विस्तार कर लिया जाएगा.
शिक्षा नीति पर सरयू राय ने की गहन विचार मंथन
जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने अपने बिष्टुपुर स्थित आवासीय कार्यालय में एक बैठक अपने विधानसभा के शिक्षा प्रतिनिधि के 3 सदस्यों की टीम के साथ की. बैठक मे राष्ट्रीय शिक्षा नीति 1986 और राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर गहन तुलनात्मक चर्चा और विमर्श किया गया. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आने वालों दिनों में ये तीन सदस्यों की टीम वेबिनर द्वारा जमशेदपुर के सरकारी स्कूलों, प्राइवेट स्कूलों एवं कॉलेज के प्रतिनिधि के साथ भारत सरकार की नई शिक्षा नीति के बारे में चर्चा कर यह टीम भारत सरकार और राज्य की सरकार को जमशेदपुर के शिक्षा संस्थान से जुड़े लोगों की परामर्श से अवगत कराएंगे. बैठक मे मुख्य रूप से विधायक के शिक्षा प्रतिनिधि राकेश पाण्डेय, ( उच्च शिक्षा) एसपी सिंह सरकारी विद्यालय, मिथिलेश श्रीवास्तव निजी विद्यालय उपस्थित थे.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement