spot_img

Deoghar : देवघर के श्री श्याम मंदिर में श्री श्याम अखंड ज्योत पाठ आयोजित, बाबा के नयनाभिराम अलौकिक शृंगार के दर्शन कर धन्य हुए श्रद्धालु

राशिफल

देवघर : देवघर स्थित श्री श्याम मंदिर में गुरुवार को प्रभु श्री श्याम के दरबार में श्री श्याम अखंड ज्योत पाठ कार्यक्रम का आयोजन श्री श्याम कीर्तन मंडल की ओर से किया गया। इस अवसर पर प्रभु श्याम का अलौकिक शृंगार किया गया, जिसके नयनाभिराम दर्शन कर सभी भक्त धन्य हो रहे थे। श्री श्याम ज्योति पाठ की व्यास गद्दी पर रायपुर छत्तीसगढ़ से बाबा की अनन्य भक्त संगीता देवी विराजमान थीं। उन्होंने बाबा के मंगल गुणगान सुर ताल के साथ प्रारंभ हुआ। सर्वप्रथम गणेश वंदना सालासर बालाजी का ध्यान गुरुदेव वंदना बाबा बैद्यनाथ बाबा बासुकीनाथ की आराधना के साथ लखदातार के सु मधुर भजन गायन के साथ इस ज्योति पाठ का शुभारंभ किया गया। देवघर की महिला भक्तों की अधिकता के साथ-साथ अन्य भक्तों ने भी भक्ति रस के इस महासागर में डुबकी लगाई, जिसकी अद्भुत छटा देखते ही बन रही थी। (नीचे भी पढ़ें)

चौपाई जो इस पाठ की मूल पंक्तियां थीं
अखंड ज्योत है अपार माया,
श्याम देव की परबल छाया।

बाबा की कृपा इन दो पंक्तियों में ही समाहित हैं और इसका बारंबार उच्चारण भक्ति भावना को झकझोर कर रख देता था। रायपुर से ही आए साजिदा दलों ने भी सुर में सुर मिलाकर वाद्य यंत्रों के द्वारा अजब ही नहीं गजब शमा बांध दी। कार्यक्रम का समापन रात्रि 9:00 बजे हुआ लगातार 5 घंटे तक बैठकर भक्तों ने और व्यास गद्दी पर विराजमान भक्तों ने सचमुच बाबा के प्रति और बाबा का भक्तों के प्रति स्नेह बरसता रहा। इस अवसर पर मंडल के अध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी कार्यकारिणी सदस्यों का भरपूर सहयोग मिला यह जानकारी मंडल के प्रवक्ता रोहित सुल्तानिया ने दी।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!