spot_img

Jamshedpur-sonari-gurudwara-news : सोनारी गुरुद्वारा में विपक्ष की उम्मीद बने भगवान, मंजीत सिंह ने भी की प्रधान पद के लिए दावेदारी

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के गुरुद्वारों में अप्रैल की वैसाखी तक गुरुद्वारों में अमूमन प्रधान चुने जाने की प्रक्रिया संपन्न हो जाती है. अब मई का महीना भी गुजर गया है, लेकिन विभिन्न गुरुद्वारों में प्रधान का चुनाव लंबित पड़ा है. इनमें एक सोनारी गुरुद्वारा भी प्रमुख है. पिछले दिनों से लगातार यहां चुनाव कराने को लेकर विपक्ष ने मोर्चा खोल रखा है. दोनों ही पक्ष एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते रहे हैं. इसी बीच पक्ष की ओर से चुनाव नहीं कराये जाने की साफ घोषणा के बाद विपक्ष ने खुद ही चुनावी प्रक्रिया गत 2 मई से आरंभ की थी. चुनाव कमेटी की डेट लाइन के अनुसार 20 मई तक क्रमश: बलबीर सिंह गिल, रवेल सिंह व हरभजन सिंह ने अपनी दावेदारी पेश की थी. उसके बाद विरपक्ष ने चुनाव कराने की बागडौर सीजीपीसी संचालन समिति के सरदार भगवान सिंह को सौंप दी थी. (नीचे भी पढ़ें)

भगवान सिंह ने भी विवादों को समाप्त करने के उदेश्य से एक पत्र जारी करते हुए 31 मई तक नामांकन की तिथि को आगे बढ़ाया था. साथ ही पक्ष को भी नामांकन करने का मौका देते हुए प्रधान तारा सिंह गिल को नसीहत दी थी कि वे चुनावी प्रक्रिया में सहयोग करते हुए सच्चे सिख होने की मिसाल बनें. इस दरमियान पक्ष की ओर से किसी भी तरह की दावेदारी नहीं की गई, जबकि विपक्ष की ओर से चौथे उम्मीदवार के रुप में मंजीत सिंह ने अपनी दावेदारी करते हुए भगवान सिंह को पर्चा सौंपा है. अब सभी उम्मीदवारों की निगाहें भगवान सिंह पर टिकी हुई हैं. श्री गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी पर्व को लेकर वे वेट एंड वॉच की स्थिति में थे. अब मतदाता सूची अपडेट करने के साथ शीघ्र ही वे प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की घोषणा करेंगे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!