hero-indian-super-league-jamshedpur : ईस्ट बंगाल एफसी ने जमशेदपुर एफसी को उसके घर में 3-1 से मात दी

राशिफल

जमशेदपुर : ईस्ट बंगाल एफसी ने रविवार को जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 मुकाबले में मेजबान जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हरा दिया। ईस्ट बंगाल की जीत में सुहैर वडक्केपेडिका (दूसरा मिनट) और कप्तान क्लीटन सिल्वा (26वें व 58वें मिनट में) गोल दागे। ईस्ट बंगाल के विंगर महेश नौरेम सिंह को हीरो ऑफ द मैच घोषित किया गया, क्योंकि उन्होंने तीनों गोलों में सहायता प्रदान करके हैट्रिक जमाई, जिससे वो पांच सहायता के साथ इस हीरो आईएसएल सीजन में असिस्ट प्रदान करने वाले खिलाड़ियों की सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष पर आ गए हैं। (नीचे भी पढ़ें)

आज तीसरी अवे जीत के बाद मुख्य कोच स्टीफन कॉन्स्टेंटाइन के टॉर्च बियर्स अंक तालिका में नौवें से आठवें स्थान पर आ गए हैं। ईस्ट बंगाल एफसी के आठ मैचों में तीन जीत और पांच हार से नौ अंक हो गए हैं। वहीं, लगातार चौथी हार के बाद मुख्य कोच ऐडी बूथ्रॉयड के रेड माइनर्स दसवें स्थान पर बने हुए है। जमशेदपुर एफसी के सात मैचों में एक जीत, एक ड्रा और पांच हार से चार अंक हैं। (नीचे भी पढ़ें)

मैच का पहला गोल दूसरे मिनट में आया, जब सुहैर वडक्केपेडिका के हैडर ने ईस्ट बंगाल एफसी को 1-0 की शुरुआती बढ़त दिला दी। बाएं फ्लैंक से बने एक हमले में लेफ्ट विंगर महेश नौरेम सिंह ने सेकेंड पोस्ट की तरफ छह गज के खतरनाक दायरे में सटीक क्रॉस डाला, जिस पर सुहैर ने आगे डाइव करते हुए गेंद को हैडर से फ्लिक करके गोलपोस्ट के किनारे की दिशा की ओर भेज दिया जबकि गोलकीपर रेहेनेश टीपी के पास बचाव का कोई अवसर नहीं था। (नीचे भी पढ़ें)

26वें मिनट में कप्तान क्लीटन सिल्वा ने गोल करके ईस्ट बंगाल एफसी की बढ़त को दोगुना करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया। एक तेज जवाबी हमले में ईस्ट बंगाल के बॉक्स से गेंद किसी तरह क्लीयर होने के बाद ब्राजीली स्ट्राइकर क्लीटन सिल्वा बायीं तरफ थ्रू-पास मणिपुरी विंगर महेश नौरेम सिंह को दिया। इस पास को हाफ लाइन के थोड़ा सा आगे से लेने के बाद महेश गेंद लेकर तेजी से आगे दौड़े और फिर उन्होंने बॉक्स के ठीक बाहर से नपा-तुला क्रॉस डाला, जिसे कप्तान सिल्वा ने तेजी से आगे की ओर झपटकर बेहतरीन राइट फुटर फीनिशिंग से काम पूरा किया जबकि गोलकीपर रेहेनेश अपना दाहिना हाथ ले जरूर गए लेकिन गेंद ऊपर निकलकर गोलजाल में जा उलझी। (नीचे भी पढ़ें)

40वें मिनट में इंग्लिश स्ट्राइकर जय इमैनुएल-थॉमस (जेट) ने पेनल्टी को गोल में तब्दील करके मेजबान टीम को राहत पहुंचाते हुए ईस्ट बंगाल की बढ़त कम करके को 1-2 कर दिया। जमशेदपुर एफसी को यह सुनहरा अवसर उस समय मिला, जब 36वें मिनट में ईस्ट बंगाल के सेंटर-बैक लालचुंगनंगा ने बॉक्स के अंदर एरिल बॉल पर हैडर लगाने के चक्कर में ऑस्ट्रेलियाई विंगर हैरी सॉयर को कोहनी मारकर फाउल कर दिया और रेफरी क्रिस्टल जॉन ने लम्बी सीटी बजाकर पेनल्टी किक देने में कोई देरी नहीं की। इसके बाद जेट ने करारा लेफ्ट फुटर लगाकर गेंद को दाहिने किनारे पर जाल में उलझा दिया, जबकि थोड़ी देर पहले चोटिल हुए ईस्ट बंगाल के गोलकीपर कमलजीत सिंह गलत अनुमान के साथ विपरीत दिशा की ओर डाइव लगा बैठे। (नीचे भी पढ़ें)

58वें मिनट में कप्तान क्लीटन सिल्वा ने अपना दूसरा गोल करके ईस्ट बंगाल एफसी की बढ़त को 3-1 कर दिया। विंगर महेश नौरेम सिंह बॉक्स के बाहर बायीं तरफ से छह गज के खतरनाक इलाके में पास खिलाया, जिसे ब्राजीली स्ट्राइकर ने जमशेदपुर के दो डिफेंडरों के बीच से गेंद को टैप करके गोलपोस्ट की दिशा दिखा दी। इतने करीब से आती गेंद को रोकने का कोई भी अवसर गोलकीपर रेहेनेश टीपी के पास नहीं था।

Must Read

Related Articles