jamshedpur-basketball-tournament-लोयला स्कूल प्रांगण में बास्केटबॉल प्रतियोगिता, जमशेदपुर के कुल 12 टीमों ने लिया हिस्सा, लोयला मोंक रही विजेता

राशिफल

जमशेदपुर : संत एंथोनी क्लब सोनारी के द्वारा बिष्टुपुर स्थित लोयला स्कूल के प्रांगण में बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता के आयोजन में श्रीनाथ विश्वविद्यालय ‘प्रायोजक’ की भूमिका में संत एंथोनी क्लब के साथ रहा. यह बास्केटबॉल प्रतियोगिता संत एंथोनी क्लब के 75 वर्ष ( हीरक जयंती )  होने के उपलक्ष्य में आयोजित की गयी. इस बास्केटबॉल प्रतियोगिता में जमशेदपुर तथा इसके आस -पास की कुल 12 टीम सम्मिलित हुई. इन दलों में लोयला मोंक जमशेदपुर, चाईबासा रेड, चाईबासा ब्लू, चाईबासा ग्रीन, संत एंथोनी क्लब जमशेदपुर, धतकीडीह बास्केटबॉल सेन्टर, टीम फ्लाई हाइ मानगो, टीम अननोन सोनारी, टीम देसी हुपर्स, टीम नरवा पहाड़, टीम वायलेशन चाईबासा, टेल्को बैलर्स टेल्को की टीमें शामिल हुई. (नीचे भी पढ़ें)

बास्केटबॉल प्रतियोगिता के उदघाटन सत्र में सोसायटी ऑफ जीसस से  फादर फ़र्नान्डिस, फादर जेम्स, संत एंथोनी क्लब जमशेदपुर के सदस्य तथा श्रीनाथ विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि उपस्थित थे. इस अवसर पर श्रीनाथ विश्वविद्यालय की प्रतिनिधि एलिस पीटर फिलिप ने कहा कि श्रीनाथ विश्वविद्यालय शिक्षा के साथ-साथ स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए तथा खिलाड़ियों के सहयोग के लिए हमेशा तैयार है. साथ ही श्रीनाथ विश्वविद्यालय यह चाहता है कि हमारे शहर और आस-पास के खिलाड़ियों का प्रदर्शन और उम्दा हो ताकि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बना सके. प्रतियोगिता का फाइनल लोयला मोंक और धतकीडीह बास्केटबॉल सेंटर के बीच हुआ जिसमें लोयला मोंक ने 57 अंक से इस प्रतियोगिता को जीत लिया. वही धतकीडीह बास्केटबॉल सेंटर 45 अंको के साथ दूसरे स्थान पर रहा. प्रतियोगिता के अंतिम पड़ाव पर विजेताओं के बीच पुरस्कार वितरित किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में फादर जेम्स, सम्मानित अतिथि फादर के एम जोसफ, लोयला चर्च के प्रीस्ट पैरिश तथा भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम की पूर्व कैप्टेन सुधा पॉलसन भी उपस्थित थी. 

Must Read

Related Articles