spot_img

Jamshedpur-Chess-Academy : जमशेदपुर चेस एकेडमी की वार्षिक आमसभा व चुनाव संपन्न, नई कमेटी गठित, प्रशांत सिंह अध्यक्ष, पूरबी घोष कोषाध्यक्ष और प्रीतम सिंह बने सचिव

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर चेस एकेडमी का एजीएम (वार्षिक आमसभा) और चुनाव जमशेदपुर के यूनाइटेड क्लब बिष्टुपुर के सभागार में संपन्न हुआ, जिसमें 25 लोगों ने भाग लिया. इस दौरान नई कमेटी की घोषणा की गई. नयी कमेटी का कार्यकाल वर्ष 2022 से 2025 तक यानी तीन वर्षों का होगा. नई कमेटी में अध्यक्ष प्रशांत सिंह, कोषाध्यक्ष पूरबी घोष और सचिव के पद पर प्रीतम सिंह चुने गए. कृष्णा भालोटिया, आशु दोदराजका, अजीत कुमार और प्रदीप मुखर्जी उपाध्यक्ष पद पर चुने गए हैं. रिटर्निंग ऑफिसर की भूमिका में उत्क्रमित मध्य विद्यालय पोटका के प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार तिवारी एवं ऑब्जर्वर की भूमिका में कदमा चेस क्लब के सचिव शैलेंद्र कुमार थे. सभा के आरंभ में दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत अनिल पाणिग्रही को श्रद्धांजलि दी गई. (नीचे भी पढ़ें)

15 अगस्त 2008 को हुई एकेडमी की स्थापना से लेकर 31st March 2022 तक की सारी गतिविधियों को एकेडमी के सचिव प्रीतम सिंह ने प्रोजेक्टर के माध्यम से डिजिटल स्क्रीन पर दिखाया. इतना ही नहीं शतरंज खेलने के फायदे पावर प्वाईंट प्रेजेंटेशन के जरिए बताए गए जिसको लोगों ने काफी सराहा. ऑनलाइन चेस के बारे में भी लोगों को जागरूक किया गया. नई कमेटी के बनते ही बहुत सारी योजनाओं को मूर्त रूप देने की रणनीति बनी. डीएवी एनआईटी की शिक्षिका शसोमा बेउरा, सीजेसी के शिक्षक प्रदीप मुखर्जी और उत्क्रमित मध्य विद्यालय पोटका के प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार तिवारी ने अपने स्कूल में चलने वाली चेस के गतिविधियों के बारे में बताया. नए अध्यक्ष प्रशांत सिंह ने कहा कि चेस एकेडमी की गतिविधियों को आगे बढ़ाते हुए इसे गरीब बच्चों तक पहुंचाया जाएगा. सरकारी स्कूलों में चेस को लेकर माहौल बनाता जाएगा जिसके तहत चेस प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी और प्रतिभाएं चुनकर तराशा जाएगा.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!